खनिज माफियाओं ने पुलिस चौकी के भीतर की युवक की पिटाई, बीजेपी विधायक अनिल जैन पर लगे माफियाओं को संरक्षण देने के आरोप

टीकमगढ़ के तरीचा कला का मामला, पुलिस ने ज़ब्त किया था खनिज माफिया का ट्रैक्टर, पंचनामा में शामिल होने पहुंचा था पीड़ित युवक, ट्रैक्टर का वीडियो बनाने गए युवक की कर दी गई पिटाई, पुलिस की मंशा भी सवालों के घेरे में

Publish: Jun 18, 2021, 09:07 AM IST

टीकमगढ़। टीकमगढ़ की तरीचा कला पुलिस चौकी के भीतर खनिज माफियाओं ने एक युवक की पिटाई  कर दी। पुलिस द्वारा ज़ब्त ट्रैक्टर का वीडियो बनाने गए युवक पर खनिज माफिया लाठी और डंडों के साथ टूट पड़े। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। युवक ने निवाडी के बीजेपी विधायक अनिल जैन पर खनिज माफियाओं को संरक्षण देने का आरोप लगाया है।  

पीड़ित दिवाकर देवलिया बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष कमलेश्वर देवलिया के बेटे हैं। पीड़ित यवक ने बताया कि खनिज इस्पेक्टर ने खनिज माफिया का एक ट्रैक्टर ज़ब्त किया था। जिसके बाद तरीचा कला चौकी के प्रभारी उदयसिंह परिहार ने ज़ब्त ट्रैक्टर का पंचनामा बनाने के लिए चौकी बुलाया था। चौकी पहुंच कर जैसे ही युवक ने ज़ब्त ट्रैक्टर का वीडियो बनाना शुरू किया, वैसे ही पुलिस चौकी में मौजूद खनिज माफिया युवक पर लाठी डंडों के साथ बरस पड़े। जिस समय पीड़ित के साथ मारपीट की जा रही थी, उस दौरान एक भी खाकीधारी दिवाकर को बचाने नहीं आया। जिसका नतीजा यह हुआ कि खनिज माफिया दिन दहाड़े ट्रैकर को पुलिस चौकी से उड़ाकर ले गए।  

यह भी पढ़ें : सीएम भूपेश बघेल का सिंधिया पर हमला, सत्ता के भूखे लोग जितनी जल्दी पार्टी छोड़ दें उतना अच्छा

लेकिन इसके बावजूद पुलिस ने केवल मारपीट की धाराओं में आरोपी मनीष चौधरी और अनुप चौधरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने चौकी से ट्रैक्टर उठाकर ले जाने और शासकीय कार्य में बाधा  डालने से जुड़े किसी भी मामले में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं किया है। जिस वजह से इस पूरे मामले में खुद पुलिस की मंशा भी सवालों के घेरे में आ गई है।  

यह भी पढ़ें : जातिवाद का दंश: राजगढ़ के होटल ने दलितों को खाना खिलाने से किया इनकार, भूखे लौटे दलित लड़के

इस पूरे मामले में दिवाकर देवलिया ने निवाडी से बीजेपी के विधायक अनिल जैन पर खनिज माफियाओं को संरक्षण देने का आरोप लगाया है। दिवाकर देवलिया ने कहा है कि बीजेपी के मंडल अध्यक्ष का भाई खनिज के अवध खनन में संलिप्त है। जिसे बीजेपी विधायक अनिल जैन का संरक्षण प्राप्त है। दिवाकर के मुताबिक पिछले पांच वर्षों से लगतार क्षेत्र में अवैध खनन हो रहा है। अब  तक खनिज माफिया हज़ारों ट्रॉली पत्थर भर चुके हैं। जिस वजह से शासन का करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है।