दमोह जिला अस्पताल में बदमाशों ने मचाया उत्पात, सुरक्षा गार्ड और स्वास्थ्य कर्मियों पर किया हमला

बदमाश देर रात अस्पताल में घुसे, वहां मौजूद कर्मचारियों पर हमला किया जिसमें एक सुरक्षा गार्ड गंभीर रूप से घायल हो गया।

Publish: Mar 09, 2023, 04:35 PM IST

दमोह। मध्य प्रदेश के दमोह स्थित जिला अस्पताल में बुधवार रात कुछ अज्ञात बदमाशों ने अस्पताल के अंदर घुसकर काफी उत्पात मचाया। बदमाशों ने इस दौरान अस्पताल के कर्मचारियों के साथ मारपीट भी की। इस हमले में अस्पताल का एक सुरक्षा गार्ड गंभीर रूप से घायल हो गया। 

जानकारी के अनुसार दमोह जिला अस्तपाल में बुधवार रात करीब 9 बजे कुछ बदमाश घुस आए थे। बदमाशों ने अस्पताल में तैनात सुरक्षा गार्ड से बदतमीजी शुरू कर दी। जब स्वास्थ्य कर्मियों ने इसका विरोध किया तो बदमाशों ने उनपर हमला कर दिया। 

जिला अस्पताल के आरएमओ डॉक्टर विशाल शुक्ला का कहना है कि यह पुलिस व्यवस्था की नाकामी है कि खुलेआम अस्पताल में घुसकर बदमाशों ने इस तरह से उत्पात मचाया और सुरक्षा गार्ड के साथ मारपीट की। इस घटना के खिलाफ अस्पताल के कर्मचारियों ने डॉ शुक्ला के नेतृत्व में धरने पर बैठकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ़ जमकर नारेबाजी की। 

इस दौरान अस्पताल कर्मियों ने कहा कि इस प्रकार से यदि स्वास्थय कर्मियों पर हमला होगा तो वह बर्दाश्त नहीं करेंगे। यदि आरोपियों को जल्द नहीं पकड़ा गया तो हम काम बंद कर देंगे। डॉक्टर शुक्ला ने कहा कि जिला अस्पताल में पुलिस चौकी बनी है, लेकिन पुलिस द्वारा किसी प्रकार की सुरक्षा उपलब्ध नहीं कराई जाती। 

इसके पहले भी बदमाशों ने अस्पताल में लूट व चाकूबाजी की घटना को अंजाम दिया था। इन घटनाओं के कारण जिला अस्पताल में आने वाले मरीज व उनके परिजन स्वयं को असुरक्षित महसूस करते हैं। हालांकि मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।