यूपी-बिहार के विधायक संभालेंगे चुनावी कमान, MP में हर विधानसभा सीट पर विधायक तैनात करेगी BJP

तमाम सर्वे रिपोर्ट्स में पिछड़ती नजर आ रही है बीजेपी, केंद्रीय नेतृत्व ने अपने हाथ में लिया कमान, अब हर सीट पर विधायकों को तैनात करने की तैयारी

Updated: Aug 06, 2023, 10:52 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सत्ताधारी दल बीजेपी ने जोर आजमाइश शुरू कर दी है। तमाम सर्वे रिपोर्ट्स में भाजपा पिछड़ती नजर आ रही है। ऐसे में अब केंद्रीय नेतृत्व ने चुनाव कमान अपने हाथों में ले लिया है। भाजपा अब हर सीट पर एक विधायक को तैनात करने की तैयारी में है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी इसी महीने से सभी 230 विधानसभा सीटों में एक-एक विधायक तैनात करेगी। विधायकों की ड्यूटी लगाने के लिए 4 क्लस्टर बनाए जाएंगे। जिन राज्यों में फिलहाल चुनाव नहीं हैं, उन राज्यों के विधायकों को मप्र की जिम्मेदारी दी जाएगी। इनमें उत्तरप्रदेश, बिहार, गुजरात और महाराष्ट्र जैसे राज्य शामिल हैं। संभवत: 15 अगस्त के बाद इन विधायकों को प्रभार की विधानसभा आवंटित कर दी जाएगी।

बताया जा रहा है कि दूसरे राज्य के विधायक को फिलहाल इसी महीने सात दिनों के लिए भेजा जाएगा। वे प्रभार वाले विधानसभा क्षेत्र में जाकर स्थानीय पदाधिकारियों और समाज के प्रभावशाली लोगों से मिलकर जानकारी जुटाएंगे। कार्यकर्ताओं के बीच से मिले फीडबैक की रिपोर्ट भी पार्टी नेतृत्व को देंगे। जो फैक्टर ऐसे हैं, जिनकी वजह से चुनाव में असर पड़ सकता है। इसकी भी रिपोर्ट बनाकर पार्टी को देंगे।