MP Assembly Monsoon Session: एमपी विधानसभा का एक दिनी सत्र, सीमित संख्या में आएंगे विधायक

MP Assembly Monsoon Session: सदन में 16 मंत्री और बीजेपी के 15 विधायक तथा कांग्रेस से 22 विधायक रहेंगे मौजूद, बाकी सदस्य होंगे ऑनलाइन

Updated: Sep 21, 2020 08:20 PM IST

MP Assembly Monsoon Session: एमपी विधानसभा का एक दिनी सत्र, सीमित संख्या में आएंगे विधायक

भोपाल। मध्‍यप्रदेश की पंद्रहवीं विधान सभा का सप्‍तम सत्र 21 सितंबर सोमवार आरंभ हुआ। कोरोना के कारण मात्र एक दिन के लिए आहूत इस सत्र में वित्तीय कार्य सहित अन्य आवश्यक कार्य किए जाएंगे। सत्र आरंभ होने के पहले सदन के नेता शिवराज सिंह चौहान और नेता प्रतिपक्ष कमल नाथ ने प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा से भेंट की। 

प्रोटेम स्पीकर ने बताया कि कोविड-19 महामारी के संक्रमण को देखते हुये इस बार विधान सभा के सदस्‍य वर्चुअल माध्‍यम (ऑनलाइन) से अपने जिले के एनआईसी सेंटर द्वारा भी कार्यवाही में भाग ले सकते हैं । हर जिले में इस हेतु एनआईसी कार्यालय में व्‍यवस्‍था की गई है। सदन में 16 मंत्री और बीजेपी के डेढ़ दर्जन विधायक तथा कांग्रेस से 22 विधायक मौजूद रहेंगे। बाकी सदस्य ऑनलाइन रहेंगे। 

कोरोना काल में विधान सभा

विधान सभा के प्रमुख प्रमुख सचिव एपी सिंह के अनुसार सत्र की अधिसूचना जारी होने से अब तक विधान सभा सचिवालय में कुल 750 प्रश्‍नों की सूचनाएं प्राप्‍त हुई है, जबकि ध्‍यानाकर्षण की 138,स्‍थगन प्रस्‍ताव की 03 तथा शून्‍यकाल की 30 सूचनाएं प्राप्‍त हुई हैं। शासकीय विधेयकों की भी 15 सूचनाएं विधान सभा सचिवालय में प्राप्‍त हुई हैं।