MP corona update: Bhopal में रिकॉर्ड 217 मरीज

भोपाल में बुधवार को फूटा कोरोना बम, 25 इलाकों में लॉकडाउन

Publish: Jul-22, 2020, 07:37 PM IST

MP corona update: Bhopal में रिकॉर्ड 217 मरीज

भोपाल।मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों का आंकड़ा चिंताजनक स्थिति पर पहुंच गया है। तमाम दावों और वादों के बीच बुधवार को भोपाल में रिकॉर्ड 217 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। यह अब तक का सबसे ज्यादा आंकड़ा है। कोरोना की शुरुआत से चार महीने की समयावधि में सबसे ज्यादा मरीज मिले हैं।भोपाल में पिछले 3 दिन पहले 155 रिकॉर्ड केस मिले थे। और मंगलवार को 149 मरीज कोरोना पॉजिटिव आए थे। यहां संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 5 हजार 84 पर पहुंच गया।

भोपाल के जिन इलाकों में मरीज मिल रहे हैं वहां एक बार फिर से लॉकडाउन लगाया जा रहा है। भोपाल के 25 इलाकों में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। आज इसका दायरा और बढ़ाया जाएगा। भोपाल के अरेरा कॉलोनी और शिवाजी नगर के कुछ व्यावसायिक इलाकों में 23 जुलाई से लॉकडाउन रहेगा। वहीं कमला नगर में संपूर्ण क्षेत्र में लॉकडाउन लगाया गया है। बागसेवनिया क्षेत्र में बागसेवनिया थाने से लेकर बागसेवनिया बाजार और बस्ती, राजा भोज आर्केड तिराहा से ओम नगर तिराहे तक संपूर्ण क्षेत्र में लॉकडाउन रहेगा।

इंदौर में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा हुआ 300

इंदौर में पिछले 24 घंटे में 114 नए मरीज मिलने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 6337 हो गई है। इंदौर में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 300 हो गया है। वहीं, सक्रमितों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। डेथ ऑडिट में सामने आया है कि 300 में से करीब 45 फीसदी मौतें 60 साल और इससे अधिक उम्र वालों की हैं। इसमें करीब 90 फीसदी को कोरोना के साथ ही ब्लड प्रेशर, शुगर, दिल की बीमारी, डायलिसिस या अन्य समस्या थी।

 ग्वालियर में आज से रात 8 बजे तक दुकानें खोलने की परमीशन

ग्वालियर में बीते 24 घंटे में 49 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जिसके बाद कुल मरीजों की संख्या 1755 हो गई है। वहीं शहर में एक हफ्ते के टोटल लॉकडाउन के बाद बुधवार सभी बाजार पहले की तरह खुल गए हैं। लॉकडाउन से संक्रमण कुछ कम हुआ है। इस दौरान कारोबारियों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए प्रशासन ने एक घंटे की अतिरिक्त छूट दी है।

अब बाजार रात 8 बजे तक खुल सकेंगे। वहीं शहर में गैस सप्लाई, होटल में मेहमानों का रुकना, ऑटो-टेंपो, अस्पताल, दवा दुकानें, पेट्रोल पंप की सुविधा भी पहले की तरह ही संचालित करने की अनुमति दे दी गई है। वहीं मुरैना में मंगलवार को 62 नए मरीज मिले जिसके बाद संक्रमितों का आंकड़ा  1394 हो गया है।  

मंगलवार को मध्यप्रदेश में कुल 785 नए मरीज मिले थे, जिसके बाद कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 24095 हो गई है। वहीं बीते 24 घंटे में 18 लोगों ने कोरोना की वजह से दम तोड़ा, जिसके बाद मध्यप्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 756 हो गई है। अब तक कुल  16257 मरीज स्वस्थ्य हो कर घर जा चुके हैं। मध्यप्रदेश में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 7082 है, जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है।