Corona in Bhopal : कोरोना से CID DSP की मौत

Corona in MP : भोपाल में शनिवार सुबह मिले 147 मरीज कोरोना पॉजिटिव

Publish: Jul 18, 2020 08:37 PM IST

Corona in Bhopal : कोरोना से CID DSP की मौत

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है। बीते 24 घंटे में 704 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिसके बाद मध्य प्रदेश में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 21082 तक पहुंच गई। वहीं पिछले 24 घंटे में 387 मरीजों को ठीक होने पर घर भेज दिया गया है। प्रदेश में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 14,514 हैं। जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 5870 हो गई है। शुक्रवार को प्रदेश में 9 मरीजों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या 698 हो गई है।

भोपाल में आज मिले 147 नए मरीज, 7 दिन में 759 हुआ आंकड़ा

भोपाल में शनिवार सुबह 147 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। भोपाल पुलिस मुख्यालय की सीआईडी में पदस्थ डीएसपी गौतम की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। भोपाल में शुक्रवार को 128 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई थी। राजधानी भोपाल में लगातार तीसरे दिन सौ से ज्यादा मरीज सामने आए हैं। जिसके बाद शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4 हजार के पार हो गई है। भोपाल में पिछले सात दिन में 759 संक्रमित मरीज मिले।

रोकथाम की कोशिशों से नाखुश कर्मचारी संघ, छुट्टी की मांग

भोपाल स्थित मंत्रालय में पिछले 50 दिन में कोरोना के 20 मरीज मिल चुके हैं। वहीं अब तक दो लोगों की मौत कोरोना संक्रमण की वजह से हो चुकी है। मंत्रालय कर्मचारी संघ कोरोना रोकथाम की कोशिशों से नाखुश है। कर्मचारी संघ का कहना है कि लगातार बढ़ते संक्रमण के लिए मंत्रालय में समुचित इंतजाम नहीं किया जा रहा है जिससे लगातार कर्माचारी संक्रमित हो रहे है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को लेकर कर्मचारी छुट्टी की मांग कर रहे हैं। 

ग्वालियर जिला कांग्रेस के अध्यक्ष समेत 162 नए मरीज मिले

ग्वालियर में शुक्रवार को जारी रिपोर्ट में ग्वालियर में शहर जिला कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. देवेंद्र शर्मा सहित 162 नए मरीज पाए गए हैं। शहर में 89 मरीजों के स्वस्थ होने से अस्पताल से छुट्‌टी कर दी गई है। कोरोना से दो लोगों की मौत भी हुई है। जिसके बाद शहर में कोरोना से दम तोड़ने वालों का आंकडा 9 हो गया है।

 जीएसीसी का एक क्लर्क संक्रमित,कॉलेज स्टाफ की छुट्टी

इंदौर में शुक्रवार को कोरोना के 145 नए मरीज मिले हैं। 2575 सैंपल की जांच में 2394 निगेटिव मिले हैं। शहर में चार कोरोना मरीजों की मौत हो गई। जुलाई के 17 दिनों में 1172 कोरोना के नए मरीज मिले हैं। हर दिन औसत 64 मरीज आ रहे हैं। इससे पहले 27 अप्रैल को 165 मरीज मिले थे।

इंदौर के शासकीय अटल बिहारी वाजपेयी कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय (जीएसीसी) का एक क्लर्क संक्रमित मिला है। इसके बाद अतिरिक्त संचालक डॉ. सुरेश सिलावट ने स्टॉफ को छुट्‌टी दे दी और संपर्क में आए लोगों को 14 दिन क्वारेंटाइन कर दिया गया है। जिस बाबू की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उसके पिता भी संक्रमित हो चुके हैं, फिर भी वह ड्यूटी पर आ रहा था। इंदौर में 1443 एक्टिव मरीज हैं, वहीं कुल 4175 मरीज कोरोना का इलाज करवा कर ठीक हो चुके हैं। 

बुधनी में कोरोना से पहली मौत

सीहोर जिले में पिछले 24 घंटे में 15 नए मरीज मिले हैं, जिसके बाद यहां कुल मरीजों की संख्या 87 हो गई है। बुधनी में शुक्रवार कोरोना से पहले मरीज की मौत हो गई। सीहोर में अब तक कोरोना बीमारी की वजह से 4 लोगों की मौत हुई।