MP BJP: हितानंद एमपी बीजेपी के नए सह संगठन महामंत्री

BJP President JP Nadda: एमपी में संगठन में मनमर्जियां रोकने के लिए केंद्रीय नेतृत्व ने की औचक नियुक्ति, प्रदेश में उपचुनाव में हार का खतरा

Updated: Sep 14, 2020 04:36 PM IST

MP BJP: हितानंद एमपी बीजेपी के नए सह संगठन महामंत्री

भोपाल। मध्यप्रदेश में 27 सीटों पर उपचुनाव को लेकर बीजेपी में असंतोष, विरोध और गुटबाज़ी की शिकायतें लगातार बढ़ रही है। पार्टी के अंदरूनी सर्वे में उपचुनाव में करारी हार के संकेत मिले हैं। कई गुटों में बंट गई बीजेपी में असंतोष को थामने की कोशिश करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नया सह संगठन महामंत्री नियुक्त किया है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संघ से जुड़े हितानंद को एमपी बीजेपी का सह संगठन महामंत्री नियुक्त किया है।हितानंद वर्तमान में विद्या भारती के प्रांत संगठन मंत्री हैं। वे विदिशा और शिवपुरी के प्रचारक रह चुके हैं। 

भाजपा

बताया जाता है कि एमपी संगठन के अधिकांश नेता नियुक्ति होने तक अनभिज्ञ रहे।आदेश जारी होने के बाद संगठन को पता चला। माना जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व ने प्रदेश स्तर की कलह और संगठन में जारी मनमर्ज़ी पर नियंत्रण के लिए यह सर्जिकल स्ट्राइक जैसा कदम उठाया है। ग़ौरतलब है कि बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष बीते सप्ताह मध्यप्रदेश आए थे। संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने सीएम शिवराज सिंह चौहान व प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की मौजूदगी में कुछ मंत्रियों के साथ बंद कमरे में बैठक की थी। इस बैठक में बीएल संतोष ने संगठन के कामकाज पर तीखी टिप्पणी की थी। 

अंदरखाने की खबरों के अनुसार एमपी बीजेपी में प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत के कामकाज और शैली से भी असंतोष है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ उनकी वैसी पटरी नहीं बैठ रही है जैसी शिवराज की पहले के संगठन महामंत्री अरविंद मेनन के साथ जुगलबंदी थी।