एमपी बोर्ड परीक्षा: प्री बोर्ड परीक्षा टली, स्कूल शिक्षा विभाग ने लिया बड़ा फ़ैसला

मध्यप्रदेश में लगातार कोरोना के केस बढ़ते देख स्कूल शिक्षा विभाग ने प्री बोर्ड परीक्षा निरस्त कर दिया है। बोर्ड परीक्षा कराए जाने को लेकर 15 अप्रैल को निर्णय लिया जा सकता है।

Updated: Apr 06, 2021, 04:05 PM IST

एमपी बोर्ड परीक्षा: प्री बोर्ड परीक्षा टली, स्कूल शिक्षा विभाग ने लिया बड़ा फ़ैसला
photo courtesy: zee news

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का असर अब छात्रों पर पड़ रहा है। बोर्ड कक्षाओं के छात्रों की 12 अप्रैल से आयोजित होने वाली प्री बोर्ड परीक्षा निरस्त कर दी गई है।इसकी जानकारी स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने दी है।

मंत्री इंदर सिंह परमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए फ़िलहाल प्री बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित करने की तैयारी की जा रही है।ज्ञात हो कि प्रदेश में 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाएं 12 अप्रैल से होनी थी।इसी बीच प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर दौड़ रही है। प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने परीक्षाएं स्थगित करने का निर्णय लिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 15 अप्रैल को मध्य प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टर से कोरोना संक्रमण की स्थिति और इसके रोकथाम के लिए की गई तैयारियों को लेकर चर्चा करेंगे, इसके बाद ही बोर्ड परीक्षाओं को लेकर कोई निर्णय लिया जाएगा। कोरोना संक्रमण के कारण प्रीबोर्ड परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश बोर्ड की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को लेकर तैयारियां चल रही हैं।परीक्षार्थियों में शारीरिक दूरी को लेकर परीक्षा केंद्र से 500 मीटर के दायरे में अनुपूरक परीक्षा केंद्र बनया जा सकता है।सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने से पहले सैनिटाइजर साथ लाना अनिवार्य रहेगा।

गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना का ग्राफ़ तेज़ी से बढ़ रहा है।इसको लेकर शासन प्रशासन द्वारा सख्ती बरती जा रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सड़क पर निकल कर लोगों को जागरूक करने के प्रयास कर रहे हैं। वहीं बिना मास्क घूम रहे लोगो के चालान बनाये जा रहे हैं। ज्ञात हो प्रदेश में सोमवार को कुल 3722 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। इंदौर में सबसे ज्यादा कोरोना के 805 नए कोरोना के मामले  आए हैं।