MP By Election: बीजेपी नेता प्रभात झा का कमलनाथ पर हमला, कांग्रेस संगठन को खत्म करने का लगाया आरोप

Kamal Nath Vs Prabhat Jha: बीजेपी नेता ने कहा, कांग्रेस में बस बचे हैं कमलनाथ और नकुलनाथ, बड़ा सवाल ये कि प्रभात झा को क्यों हो रही है कांग्रेस संगठन की इतनी फिक्र

Updated: Oct 18, 2020, 02:11 PM IST

MP By Election: बीजेपी नेता प्रभात झा का कमलनाथ पर हमला, कांग्रेस संगठन को खत्म करने का लगाया आरोप
Photo Courtesy : TV9 Bharatvarsh

भोपाल। मध्य प्रदेश उपचुनाव के दौरान कांग्रेस-बीजेपी के बीच जारी बयानबजी के बीच बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रभात झा ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर निशाना साधा है। उन्होंने दावा किया कि कमलनाथ को छोड़कर कांग्रेस के बाकी सभी बड़े नेता चुनाव प्रचार से बाहर हैं। कमलनाथ अकेले ही प्रचार कर रहे है।

प्रभात झा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस में संगठन नाम की चीज खत्म हो गई है। वहां सिर्फ कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ ही बचे हैं। उन्होंने कहा कि कमलनाथ की इस नीति के कारण ही मध्य प्रदेश में कांग्रेस के बाकी नेता चुनाव प्रचार से दूर हैं।

प्रभात झा ने अपने सोशल मीडिया पर जारी वीडियो में कहा है कि कमलनाथ कांग्रेस को एक कम्पनी और खुद को उसका प्रमुख समझते हैं। वे सोचते है मैं सीएमडी हूं क्योंकि मैंने पैसा लगाया है। जब किसी संगठन प्रमुख में ऐसे भाव आ जाते हैं, तो वो संगठन चल नहीं सकता। यही कारण है कि कांग्रेस के सब लोग अपने घरों में बैठे हुए है। प्रभात झा का आरोप है कि कमलनाथ की अगुवाई में कांग्रेस के पास कार्यकर्त्ता बचे ही नहीं हैं। कमलनाथ ने पूरी कांग्रेस को अनाथ कर दिया है, क्योंकि उन्हें सिर्फ नकुलनाथ ही नजर आते हैं। गौरतलब है कि प्रभात झा कमलनाथ के खिलाफ पहले भी तीखे बयान देते रहे हैं। जून में तो उन्होंने कमलनाथ को चीन का एजेंट तक बता दिया था।

प्रभात झा के इस बयान पर अब  तक कांग्रेस की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई हैं। हालांकि कांग्रेस का वचन पत्र जारी किए जाने के मौके पर बुलाई गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेश कांग्रेस के लगभग सभी दिग्गज नेता मौजूद थे। इतना ही नहीं, कांग्रेस की तरफ से जारी स्टार प्रचारकों की सूची में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह समेत प्रदेश कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल हैं। ऐसे में प्रभात झा के आरोपों में कितना दम है, यह समझना मुश्किल नहीं है। एक सवाल ये भी है कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रभात झा को कांग्रेस संगठन और पार्टी के दूसरे नेताओं की इतनी फिक्र क्यों हो रही है?