ग्वालियर उपचुनाव रिज़ल्ट 2020: मंगलवार सुबह दिखा प्रद्युम्न सिंह तोमर का अलग अंदाज

प्रद्युमन तोमर: मतगणना से पहले जॉगिंग पार्क में प्रद्युम्न सिंह तोमर, टेंशन कम करने के लिए बच्चों के साथ झूले पर बैठे, तस्वीरें हो रही हैं वायरल

Updated: Nov-10, 2020, 04:31 PM IST

ग्वालियर उपचुनाव रिज़ल्ट 2020: मंगलवार सुबह दिखा प्रद्युम्न सिंह तोमर का अलग अंदाज
Photo Courtesy: news 18

ग्वालियर। ग्वालियर में काउंटिंग से ठीक पहले मंत्री और बीजेपी प्रत्याशी प्रद्युम्न सिंह तोमर पार्क में बच्चों के साथ खेलते नजर आए। अपनी चुनावी टेंशन कम करने के लिए वे बच्चों के साथ बच्चा बन गए और पार्क में खुद को झूला झूलने से नहीं रोक पाए। वहीं उन्होंने पार्क में बैठे बुजुर्गों का आशीर्वाद भी लिया। पार्क में मौजूद बुजुर्गों ने दिल खोलकर प्रद्युम्न सिंह को जीत का आशीर्वाद दिया।

वे पार्क आने से पहले मंशापूर्ण हनुमान मंदिर में माथा टेकने भी पहुंचे थे। ग्वालियर से बीजेपी प्रत्याशी प्रद्यु्म्न सिंह तोमर आगे चल रहे हैं। वे कांग्रेस के सुनील शर्मा से लगभग 11 हजार वोट से आगे हैं। प्रद्युम्न तोमर सिंधिया खेमे के नेता माने जाते हैं। और कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वाइन करने पर उन्हें शिवराज चौहान ने उर्जा मंत्रलय का ज़िम्मा दिया था। 

अब तक के नतीजों के मुताबिक बीजेपी इक्कीस सीटों पर, कांग्रेस छह और एक सीट बसपा के खेमे में जाती दिख रही है। ज्यादातर कांग्रेस छोड़कर गए नेताओं को जीत हासिल हुई है। सिर्फ मुरैना इलाके में बीजेपी पिट गई है।

मध्यप्रदेश विधानसभा की कुल सीटों की संख्या 230 है। जिनमे से 28 सीटों पर उपचुनाव हुआ है, पूर्ण बहुमत के लिए बीजेपी को 8-9 सीटें चाहिए थीं। फिलहाल उसके पास 107 विधायक हैं। वहीं 87 विधायकों वाली कांग्रेस को बहुमत से काफी पिछडती दिख रही है।