MP Governor Died : 5 दिन का राजकीय शोक Cabinet स्थगित

मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन को श्रद्धांजलि देने के बाद कैबिनेट की बैठक स्थगित, कल होगी कैबिनेट की बैठक

Publish: Jul-21, 2020, 07:19 PM IST

MP Governor Died : 5 दिन का राजकीय शोक Cabinet स्थगित

भोपाल। मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर प्रदेश में पांच दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है। राज्यपाल लालजी टंडन के निधन के चलते कैबिनेट की बैठक श्रद्धांजलि देने के बाद स्थगित कर दी गई। कैबिनेट में श्रद्धांजलि के बाद मुख्यमंत्री शिवराज  लखनऊ रवाना होंगे। जहां मुख्यमंत्री राज्यपाल लालजी टंडन के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे। आज प्रदेश के सभी शासकीय कार्यालय भी बंद रहेंगे। पांच दिन तक राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा।

कल होगी कैबिनेट की बैठक

गौरतलब है कि आज होने वाली कैबिनेट बैठक में बजट और आगामी उपचुनाव समेत कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को हरी झंडी मिलनी थी। पीएम फसल बीमा योजना,खरीफ 2020-21 रबी 2020-23 को भी सहमति मिलनी थी। बैठक में करीबन दो दर्जन प्रस्तावों को मंजूरी मिलनी थी। अब कैबिनेट की बैठक बुधवार 11 बजे होगी।

भावुक हुए मुख्यमंत्री शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर अपनी शोक संवेदना व्यक्ति की है। उन्होंने भावुक होते हुए कहा, लालजी टंडन जीवन भर सेवा में लगे रहे।  हर क्षेत्र में उनके योगदान को याद किया जाएगा। लालजी टंडन सबको साथ लेकर चलने में विश्वास करते थे।उन्होने उत्तर प्रदेश की दशा और दिशा बदलने का काम किया है। समाज के हर वर्ग के साथ उनके गहरे संबंध थे। मुख्यमंत्री ने कहा लालजी टंडन ने हमें सदैव जनहित में मार्गदर्शन और प्रेरणा दिया। सार्वजनिक जीवन में शुचिता के प्रतीक थे। मुख्यमंत्री ने कहा मंत्री के रूप में यूपी के करोड़ों नागरिकों को उन्होंने सीधा लाभ पहुंचाया। राजनेता के साथ-साथ समाजसेवा भी करते रहे। लालजी टंडन अटल जी के सहयोगी थे।