MP में एक दिन में कोरोना के 2300 से अधिक मामले, 22 वर्षीय युवती की हुई मौत

सबसे अधिक मामले इंदौर में दर्ज किए गए, इंदौर में कोरोना के कुल 948 मामले सामने आए, जबकि भोपाल में 562 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई

Publish: Jan 11, 2022, 09:01 AM IST

MP में एक दिन में कोरोना के 2300 से अधिक मामले, 22 वर्षीय युवती की हुई मौत

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। सोमवार को प्रदेश भर में कोरोना के 2300 से अधिक मामले दर्ज किए गए। जबकि कोरोना संक्रमण के चलते एक 22 वर्षीय युवती की मौत भी हो गई। युवती की मौत की वजह कोविड निमोनिया कार्डियोपल्मोनरी अरेस्ट बताई गई है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक मृतक युवती सागर की रहने वाली थी। दस दिन से उसे बुखार की शिकायत थी। घर पर ही उसका इलाज चल रहा था। हालत गंभीर होने पर उसे बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। जहां उसने दम तोड़ दिया। 

एक महीने में प्रदेश में कोरोना से कम से कम दस लोगों की मौत हुई है। अब तक कोरोना से जान गंवाने वाले अधिकतर लोगों की उम्र 50 के ऊपर थी। लेकिन अब 22 वर्षीय युवती की मौत ने चिंता बढ़ा दी है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना से कुल दो मौतें हुई हैं। दूसरी मौत छतरपुर में हुई। 

यह भी पढ़ें : खतरा दिखाकर लोगों में डर पैदा करता है संघ, अपराध में पकड़ाए जाने पर कार्यकर्ताओं से झाड़ लेता है पल्ला: दिग्विजय सिंह

सोमवार को प्रदेश भर में कोरोना के कुल 2317 मामले दर्ज किए गए। सबसे अधिक मामले इंदौर में मिले। इंदौर में कुल 948 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। जबकि भोपाल में कोरोना के कुल 562 मामले मिले। भोपाल में एक्टिव मरीजों की संख्या भी अब 1,962 हो गई है। इनमें से 1,909 मरीज़ होम आइसोलेशन में हैं। भोपाल में ओमिक्रोन का पहला मामला भी दर्ज किया गया है। भोपाल के कोलार में रहने वाली एक युवती में ओमिक्रोन संक्रमण की पुष्टि भी हुई है। हालांकि वह अब ठीक होकर यूएस जा चुकी है।