MP Election 2023: CMO लोककलाकारों पर बना रहा दबाव, रंगकर्मी ने भाजपा का समर्थन करने से किया साफ इनकार

सीएम शिवराज के कार्यालय से सीधी जिले के प्रसिद्ध लोककलाकार नरेंद्र बहादुर सिंह को आया कॉल, भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में कार्य करने का बना रहे थे दबाव

Updated: Nov 09, 2023, 06:37 PM IST

सीधी। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब महज एक हफ्ते का ही समय बचा है। चुनाव पूर्व मतदाताओं को लुभाने के लिए भाजपा तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है। इसी बीच अब सीधी से एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां एक रंगकर्मी पर भाजपा का समर्थन करने लिए दबाव बनाया जा रहा था। इसके लिए सीधे सीएम शिवराज सिंह चौहान के कार्यालय से उन्हें कॉल किया गया।

सीधी जिले के प्रसिद्ध लोककलाकार, लेखक और रंगकर्मी नरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि उन्हें सीएम हाउस से कॉल कर कहा जाता है कि भाजपा के समर्थन में काम करें। कारण पूछने पर कॉलर ने कहा कि सीएम शिवराज चाहते हैं कि सभी कलाकार भाजपा को ही वोट दें। उनका मानना है की आप सभी साथियों का साथ उन्हें हमेशा मिलता रहा है।

यह भी पढ़ें: रिश्ता निभाने से बनता है, वरना कंस भी मामा है, चित्रकूट में प्रियंका गांधी ने सीएम चौहान पर बोला हमला

इतना सुनते ही नरेंद्र सिंह कहते हैं कि लेकिन इस बार ये संभव नहीं है। हम लोग भाजपा के साथ नहीं हैं।गांव-गांव में लाखों लोक कलाकार हैं। 700 लोक कलाकार ग्राम हैं। सीएम पिछली बार मिलने आए थे लेकिन हमारा कोई काम नहीं हुआ। इसलिए इस बार भाजपा का समर्थन करना संभव नहीं है। पिछले चार सालों में सीएम ने एक ही स्कीम पर काम किया है अपना प्रचार। केवल केवट प्रसंग पर एक नाटक किया कुछ संस्थाओं को पैसे देकर।  

नरेंद्र सिंह बहादुर बातचीत में कहते हैं कि शिवराज सरकार के कार्यकाल में लोक कलाकारों को न ही प्रोग्राम मिला, न पेंशन, न लोक कला भवन बना। लोक कलाएं विलुप्त हो रही है, लोक कलाएं दम तोड रही हैं, इस बात का हमें दुख है। लेकिन इसके लिए सरकार की ओर से कोई कदम नहीं उठाए गए।

नरेंद्र सिंह बहादुर के साथ सीएम ऑफिस के अधिकारी के बातचीत की कॉल रिकार्डिंग तेजी से वायरल हो रही है। जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री ऑफिस से प्रदेश के अन्य लोककलाकारों को भी फोन करके बीजेपी को जिताने के लिए बोला जा रहा है। इतना ही नहीं कुछ जगहों पर जिला प्रशासन द्वारा भी जिलों में मतदाता जागरूकता के नाम पर कलाकारों को उपकृत कर बीजेपी के लिए काम करने को बाध्य किया जा रहा है।