MP Election 2023: नदी पार कर मतदाताओं तक पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी, कहा- सरकार बनते ही पुल का निर्माण कराएंगे

मध्य प्रदेश के परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में कई ऐसे दूरस्थ गांव हैं, जहां पहुंच मार्ग और पुलिया नहीं हैं। लोगों को आवागमन में परेशानी उठानी पड़ती है। प्रचार करने जा रहे प्रत्याशी भी अब इससे जूझ रहे हैं।

Updated: Nov 10, 2023, 07:19 PM IST

बालाघाट। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार-प्रसार चरम पर है। इस दौरान कई रोचक और अनोखे नजारे भी दिख रहे हैं। बालाघाट में तो कांग्रेस प्रत्याशी को नदी पर कर मतदाताओं के पास जाना पड़ा। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के कंधे पर बैठकर वे नदी पार हुए। इसी दौरान कांग्रेस प्रत्याशी ने ग्रामवासियों को वचन दिया कि कमलनाथ की सरकार आते ही नदी पर पुल निर्माण कार्य तत्काल शुरू कराएंगे।

दरअसल, आदिवासी बाहुल्य बालाघाट जिले के परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में कई ऐसे दूरस्थ गांव हैं, जहां पहुंच मार्ग और पुलिया नहीं हैं। इसके कारण लोगों को आवागमन में काफी परेशानी उठानी पड़ती है। प्रचार करने जा रहे प्रत्याशी भी अब इससे जूझ रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि पुलिया नहीं होने से ठंड और गर्मी में नदी के पानी से गुजरकर ही आवागमन करते हैं। हालांकि बरसात में नदी के उफान पर रहने के कारण उन्हें घर में ही रहना पड़ता है।

यह भी पढ़ें: MP में 53 में से ओबीसी वर्ग से सिर्फ 1 अफसर, ये कैसी ओबीसी की सरकार है, सतना में राहुल गांधी की ललकार

कार्यकर्ताओं के कंधे के सहारे नदी पार कर मतदाताओं तक पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी मधु भगत ने ग्रामीणों से मुलाकात की। उनसे चुनाव में आशीर्वाद मांगा। इस दौरान वह महकारी नदी पर पुलिया नहीं बन पाने से ग्रामीणों को होने वाली परेशानी को लेकर भाजपा सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के विकास का यह पोल खोलती तस्वीर है। भगत ने आश्वस्त किया कि कांग्रेस की सरकार बनती है तो पुल निर्माण कराया जाएगा।