MP Election 2023: सुन लें, कल के बाद परसो भी आएगा, पक्षपात करने वाले अधिकारियों को कमलनाथ की चेतावनी

कमलनाथ ने निवाड़ी में जनसभा को संबोधित करते हुए बुंदेलखंड की जनता से कहा कि यह आपके भविष्य का चुनाव, आपको तय करना है कि आप कैसा भविष्य चाहते हैं।

Updated: Nov 11, 2023, 03:52 PM IST

निवाड़ी। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान में सिर्फ 6 दिन बचे हैं। चुनाव प्रचार अभियान अपने शबाब पर है। पीसीसी चीफ कमलनाथ शनिवार को कांग्रेस प्रत्याशी अमित राय और नितेंद्र सिंह राठौर के पक्ष में प्रचार करने निवाड़ी पहुंचे। मंच से कमलनाथ ने बुंदेलखंड की आवाम से कहा कि यह आपके भविष्य का चुनाव है। आपको तय करना है कि आप कैसा भविष्य चाहते हैं।

सभा को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने पक्षपात करने वाले निवाड़ी जिला प्रशासन के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि सुन लें, कल के बाद परसो भी आएगा। पीसीसी चीफ ने जनता से पूछा कि आप कब तक गुलामी में रहेंगे, ये आपको तय करना है कि आप बाहर वालों की गुलामी करना चाहते हो या अमित राय और नितेंद्र सिंह से सेवा करवाना चाहते हो।

यह भी पढ़ें: स्व-सहायता समूहों से जुड़ी महिलाओं की 15 हजार रुपए मासिक आय, खुशहाली मिशन के तहत कांग्रेस का बड़ा ऐलान

कमलनाथ ने कहा कि बुंदेलखंड आकर इस बात का दुख होता है कि जब मैं केंद्रीय मंत्री था, तो हमने 8 हजार करोड़ रुपए बुंदेलखंड पैकेज दिया था। बुंदेलखंड के विकास के लिए, लेकिन उसमें घोटाला हो गया। भाजपा पर निशाना साधते हुए कमलनाथ ने पूछा कि बीजेपी वालों ने इन पैसों का क्या किया। कमलनाथ ने कहा कि बेरोजगारी में मध्य प्रदेश पूरे देश में नंबर वन है, यहां एक करोड़ नौजवान बेरोजगार हैं।

पीसीसी चीफ ने सीएम शिवराज को घोषणा की मशीन बताते हुए कहा कि उन्होंने ढाई हजार घोषणाएं की। अब तो उनकी घोषणा मशीन डबल स्पीड में चल रही है। उन्होंने कहा कि 18 वर्षों में शिवराज ने मध्यप्रदेश को दिया क्या? भाजपा सरकार ने प्रदेश को नौजवानों को महंगाई दी, बेरोजगारी दी। पूरी अर्थव्यवस्था चौपट कर दी। कमलनाथ ने कहा कि भाजपा सरकार ने बलात्कार दिया, घर घर में शराब दी, 18 साल तक बहने लाडली नहीं थी, चुनाव के 5 महीने पहले बहनों को लाडली बना दिया।

यह भी पढ़ें: MP Election 2023: BJP ने जारी किया घोषणापत्र, जबलपुर और ग्वालियर में मेट्रो चलाने का वादा

कमलनाथ ने आगे कहा, 'मैं शिवराज को बोलना चाहता हूं, रोजगार तो ठीक बैकलॉक भर्तियां ही कर लो, निती को छोड़ो शिवराज की क्या नीयत है आप वो समझो। उन्होंने कहा कि झूठ की मशीन डबल स्पीड में चल रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार 15 माह के लिए बनी थी और ढाई माह तो लोकसभा चुनाव और अचार संहिता में चला गया, बचे समय में कांग्रेस ने काम किया। इतने समय में हमने 27 लाख किसानों का कर्जा माफ किया। हमने टीकमगढ़ जिले में 60 हजार किसानों का 172 करोड़ रुपए माफ किए। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार फिर से आएगी।