बालाघाट में मुठभेड़, तीन दुर्दांत नक्सली ढ़ेर, नक्सलियों के पास से अत्याधुनिक हथियार बरामद

बालाघाट जिले के बहेला थाना इलाके में सोमवार सुबह पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 3 इनामी नक्सली मारे गए हैं, इनमें एक 15 लाख का इनामी और दो 8-8 लाख के इनामी नक्सली शामिल हैं

Updated: Jun 20, 2022, 02:04 PM IST

बालाघाट में मुठभेड़, तीन दुर्दांत नक्सली ढ़ेर, नक्सलियों के पास से अत्याधुनिक हथियार बरामद

बालाघाट। मध्य प्रदेश के बालाघाट में नक्सल विरोधी अभियान के दौरान पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस की हॉक फोर्स ने सोमवार सुबह तीन नक्सलियों को मार गिराया। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसकी पुष्टि की है। मारे गए नक्सलियों के पास से अत्याधुनिक हथियार भी बरामद हुए हैं।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि हॉक फोर्स ने सोमवार सुबह हुई मुठभेड़ में नक्सलियों के डिवीजनल कमेटी के मेंबर और 15 लाख के इनामी नक्सली नागेश और 8-8 लाख के इनामी एरिया कमांडर नक्सली मनोज और महिला नक्सली रामे को ढेर किया है। उन्होंने इसके लिए पूरी पुलिस टीम को बधाई दी है।

बताया जा रहा है कि बालाघाट जिले के लांजी क्षेत्र के वारी डैम के पास कड़ला के जंगल में देर रात नक्सलियों के मूवमेंट की खुफिया जानकारी मिली थी। हॉक फोर्स (नक्सलियों से निपटने के लिए बनाई गई पुलिस की विशेष सशस्त्र टीम) ने इलाके में सोमवार सुबह ही तलाशी अभियान शुरू कर दी। नक्सलियों ने पुलिस को देखते ही ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी थी।

हॉकफोर्स ने भी मोर्चा संभालते हुए तत्काल जवाबी फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान हॉक फोर्स और नक्सलियों के बीच करीब डेढ़ घंटे तक मुठभेड़ चला। हॉक फोर्स के जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर तीन दुर्दांत नक्सलियों को मार गिराया। नक्सलियों के पास से एके 47 व अन्य आधुनिक हथियार मिले हैं। पुलिस ने तीनों नक्सलियों के शव को बरामद कर लिया है। हॉक फोर्स के सभी जवान सुरक्षित हैं। आईजी संजय कुमार घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। फिलहाल इलाके में सघन तलाशी अभियान जारी है।