PM की कॉन्फ्रेंस से पहले नेवी चीफ को हुआ कोरोना, सुरक्षा में लगे 21 अन्य लोग भी संक्रमित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज तीनों सेनाओं की कंबाइंड कमांडर्स कॉन्फ्रेंस की अहम बैठक थी, इस बैठक से पहले ही नेवी चीफ कोरोना संक्रमित पाए गए।

Updated: Apr 01, 2023, 03:36 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शनिवार को तीनों सेनाओं की कंबाइंड कमांडर्स कॉन्फ्रेंस की बैठक हुई। हालांकि, पीएम मोदी की इस कॉन्फ्रेंस में नेवी चीफ शामिल नहीं हुए। दरअसल, कॉन्फ्रेंस में शामिल होने से पहले नौसेना प्रमुख एडमिरल हरि कुमार कोविड पॉजिटिव पाए गए। ऐसे में उन्हें कॉन्फ्रेंस बीच में छोड़कर ही वापस दिल्ली जाना पड़ा।

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी के आने से पहले कॉन्फ्रेंस और उनकी सुरक्षा से जुड़े 1300 कर्मचारियों-अधिकारियों का कोविड टेस्ट हुआ था। इनमें डॉक्टर, सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं। नौसेना प्रमुख को मिलाकर कुल 22 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट सामने आने के बाद सभी को ड्यूटी से हटा दिया गया है। नौसेना प्रमुख को भी आनन-फानन में दिल्ली भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि किसी में गंभीर लक्षण नहीं हैं।

यह भी पढ़ें: इंदौर हादसे के पीड़ितों से मिले कमलनाथ, सरकार को दिया एक हफ्ते में कार्रवाई का अल्टीमेटम वरना कोर्ट जाएंगे

भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में दोपहर 3.05 बजे तक चली। इस कॉन्फ्रेंस में PM करीब 5 घंटे रहेंगे। PM के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी मौजूद थे। कॉन्फ्रेंस के बाद पीएम मोदी रानी कमलापति रेलवे स्टेशन की ओर रवाना हुए जहां उन्होंने देश की 11वीं वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बता दें कि प्रधानमंत्री रोड शो भी करने वाले थे। हालांकि, इंदौर के हुए हादसे के बाद उन्हें अपना कार्यक्रम स्थगित करना पड़ा।

कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर से रानी कमलापति रेलवे स्टेशन जाने के दौरान प्रधानमंत्री के कारकेड में कुत्ते, जानवर नहीं आएं, इसलिए रोड से 6 आवारा कुत्ते पकड़े गए हैं। वहीं, जिन स्टूडेंट्स ने ब्लैक कलर के कपड़े पहने थे, उन्हें रानी कमलापति स्टेशन जाने से मना कर दिया गया था। हालांकि, बाद में जाने की इजाजत दे दी गई।