इंदौर में बढ़ने लगा कोरोना संक्रमण, संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 17, अस्पताल नहीं कर पा रहा वैरियंट की जांच

एक बार फिर से कोविड संक्रमण दर तेजी से बढ़ती जा रही है, अभी 74 सैंपलों की जांच की जा चुकी है, जिसमें 17 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

Updated: Mar 10, 2023, 02:25 PM IST

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना संक्रमण फिर से अपना सिर पैर पसारने लगा है। कुछ ही समय पहले जहां शहर में एक भी कोरोना का मरीज नहीं था, तो वहीं अब संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इज़ाफा हुआ है। 

वर्तमान में इंदौर शहर में 17 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि 74 सैंपलो की जांच की गई। जिनमें 17 कोविड पॉजिटिव पाए गए। इस तेजी से फैल रहे संक्रमण को लेकर इंदौर स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप है। 

जानकारी के मुताबिक इंदौर के किसी सरकारी अस्पताल में वैरियंट की जांच करने वाली जीनोम सिक्वेंसिंग मशीन ही नहीं है, अस्पताल प्रशासन वैरियंट की जांच के लिए सैंपल अब भी भोपाल और अन्य शहरों में भेज रहा है। बताया जा रहा है कि मशीन तो चार महीने पहले ही इंदौर पहुंच चुकी है, लेकिन अभी तक मशीन का औपचारिक उद्घाटन भी नहीं हुआ है। मेडिकल कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि जैसे ही रियजेंट मिलेंगा जांच शुरू कर दी जाएगी। 

मौजूदा वक्त में सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों ने अपनी कमर कस ली है। एमजीएम मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ.संजय दीक्षित का कहना है कि इस बार की लहर ज्यादा प्रभावी नहीं है। मगर लोगों को ये सुझाव दिया है कि संक्रमण तेजी फैल सकता है। अनजान लोगों से उचित दूरी बना कर रखें। 

उन्होंने ने आगे बताया कि कई डॉक्टरों की ट्रेनिंग न हो पाने की वजह से मशीन से वैरियंट की जांच नहीं हो पा रही है। हमने एनसीडीसी को इस बाबत पत्र लिख कर रियजेंट उपलब्ध कराने के लिए कहा है। रियजेंट मिलते ही हम जांच की प्रक्रिया तेज कर देंगे।