टीकमगढ़ में बुजुर्ग ने की ख़ुदकुशी, पृथ्वीपुर के पूर्व सरपंच ने खुद को गोली मारी

पिछले कार्यकाल में सरपंच रहे 70 साल के लखनलाल ने 315 बोर के देसी कट्टे से ख़ुद को गोली मार ली, काफ़ी दिनों से बीमार चल रहे थे, अविवाहित लखनलाल भाई के परिवार के साथ रहते थे

Updated: Mar 21, 2021, 12:35 PM IST

टीकमगढ़ में बुजुर्ग ने की ख़ुदकुशी, पृथ्वीपुर के पूर्व सरपंच ने खुद को गोली मारी
Photo Courtesy: Bhaskar

पृथ्वीपुर, टीकमगढ़। मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले के पृथ्वीपुर में एक बुजुर्ग व्यक्ति ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। बताया जा रहा है कि आत्महत्या करने वाले लखनलाल मिश्रा पिछले कार्यकाल में सरपंच चुने गए थे। फिलहाल उनके आत्महत्या करने की वजह सामने नहीं आई है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

बताया जा रहा है कि मृतक के घर में उस समय कोई मौजूद नहीं था, केवल छोटे भाई की पत्नी थी। मृतक सरपंच के भतीजे पंकज मिश्रा ने बताया कि वे पृथ्वीपुर में रहते हैं, हालांकि लखनलाल गांव पर ही रहते थे। शनिवार को उन्हें रात के साढ़े नौ बजे कॉल कर किसी गांववाले ने इस बात की जानकारी दी। इसके बाद उन्होंने तत्काल पुलिस को सूचना दी और फौरन गांव में पहुंचे, जहां लखनलाल दालान में मृत पड़े थे।

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर थाना प्रभारी नरेन्द्र त्रिपाठी पुलिस बल के साथ पहुंचे। त्रिपाठी ने बताया कि शुरुआती छानबीन में पता चला है कि मृतक बुजुर्ग काफी दिनों से बीमार थे। वह सांस की बीमारी सहित अन्य बीमारियों से परेशान थे। उसी तनाव के चलते उन्होंने यह कदम उठाया है। उनके शव के पास से 315 बोर का देसी कट्टा और एक चला हुआ कारतूस मिला है। दो जिंदा कारतूस भी मौके पर मिले हैं।

बताया जा रहा है कि मृतक सरपंच लखनलाल ने शादी नहीं की थी। वे अपने भाई के परिवार के साथ ही रहते थे। उनकी मौत के बाद से गांव में सन्नाटा है। मृतक के पास अवैध कट्टा कहां से आया इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है। इस सिलसिले में टीकमगढ़ के एसपी प्रशांत खरे ने कहा अवैध हथियारों की तस्करी करने वालों के खिलाफ जल्द कार्रवाई करेंगे।