भोपाल-दिल्ली मेन रूट पर धंसा रेलवे ट्रैक, बारिश के चलते पटरी के नीचे की मिट्टी खिसकी, आवागमन ठप

भारी बारिश के चलते धौलपुर और मुरैना के बीच पटरी के नीचे की मिट्टी खिसकने से रेलवे ट्रैक धंस गया। इससे ट्रेनों का आवागमन बंद हो गया। दिल्ली और भोपाल से आने-जाने वाली सभी ट्रेन रुकीं हुई हैं।

Updated: Sep 10, 2023, 02:04 PM IST

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के अधिकांश जिलों में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। प्रदेश में भारी बारिश के चलते कई ट्रेनें प्रभावित हो गई हैं। चंबल इलाके में बीती रात हुई तेज़ बारिश के कारण भोपाल-दिल्ली मेन रूट पर रेलवे ट्रैक धंस गया। इसके चलते दिल्ली और भोपाल के बीच रेलवे परिचालन बाधित हुई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक हेतमपुर रेलवे स्टेशन के आसपास पटरियों के नीचे से मिट्टी बह जाने के चलते ग्वालियर और आगरा ट्रैक पर सुबह से ट्रेनों की आवाजाही ठप्प पड़ी है। साथ ही नई दिल्ली से ग्वालियर की तरफ आने वाली राजधानी और भोपाल की तरफ जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस धौलपुर स्टेशन पर ही खड़ी है।

बताया जा रहा है कि बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल होने के लिए ग्वालियर आ रहे बीजेपी सांसद और भोजपुरी फ़िल्म स्टार मनोज तिवारी भी घंटों से शताब्दी एक्सप्रेस में धौलपुर में फंसे हुए हैं।
उन्हें रविवार को भिण्ड जिले के मेहगांव में जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल होना है। उन्हें साढ़े दस बजे वहां पहुंचना था इसके लिए वे सुबह शताब्दी एक्सप्रेस से दिल्ली से ग्वालियर के लिए निकले थे।

उधर दुर्ग-हजरत निजामुद्दीन (12823/24) और इंदौर-देहरादून-लक्ष्मीबाई नगर ट्रेनें भी रुकी हुई हैं। रेलवे का अमला ट्रैक को दुरुस्त करने में जुटा हुआ है। रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार ने इस बात की पुष्टि की है।