MP BY POLL: तीन दिवसीय दौरे पर भोपाल में भागवत

RSS Chief Visit: 20 दिनों में भागवत के दूसरी बार भोपाल आने पर कयास, उपचुनावों में बीजेपी की नैय्या डवांडोल

Updated: Aug-09, 2020, 03:05 AM IST

MP BY POLL:  तीन दिवसीय दौरे पर भोपाल में भागवत

भोपाल। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत संघ के तीन दिवसीय शिविर में हिस्सा लेने हेतु आज राजधानी पहुँच गए हैं। 20 दिनों के भीतर यह दूसरी बार है जब मोहन भागवत भोपाल पहुंचे हैं। इससे पहले सरसंघचालक मोहन भागवत 20 जुलाई को संघ के चिंतन शिविर में हिस्सा लेने भोपाल आए थे। लेकिन 20 दिनों के भीतर ही भागवत के भोपाल आगमन ने कई राजनीतिक कयासों को जन्म दे दिया है। कहा जा रहा है कि भागवत उपचुनावों से पहले बीजेपी की डूबती नैया को पार लगाने के इरादे से भोपाल आए हैं। हालांकि संघ के पदाधिकारी इस मामले में कोरोना संक्रमण के खतरे का हवाला दे रहे हैं।     

दरअसल विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि प्रदेश में आगामी उपचुनावों से पहले संघ के आंतरिक सर्वे में बीजेपी चुनाव हारती हुई नज़र आ रही है। लिहाज़ा भागवत उपचुनाव से पहले बीजेपी नेताओं से बातचीत कर रणनीति तैयार करने के लिए ही राजधानी आए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार संघ को अपने सर्वे में जानकारी मिली है कि मार्च महीने में प्रदेश के बदले सियासी घटनाक्रमों की वजह से जनता के मन में बीजेपी और बागी कांग्रेसी नेताओं के प्रति काफी आक्रोश व्याप्त है, जिसका खामियाजा बीजेपी को प्रदेश में होने वाले 27 सीटों पर भुगतना पड़ सकता है।  

आरएसएस प्रमुख प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से मुलाक़ात करने वाले हैं। सरसंघचालक बीजेपी के नए नवेले नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी मुलाक़ात कर सकते हैं। चर्चा है कि बीजेपी नेताओं के साथ एक बैठक कर भागवत जनता के मूड से बीजेपी को अवगत कराएंगे तथा बैठक में उपचुनावों के संबंध में बीजेपी की तैयारियों की जानकारी भी लेंगे।