NIA कोर्ट में पेशी से पहले बीमार हुईं बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर, दिल्ली AIIMS में भर्ती

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सांस लेने में तकलीफ के चलते प्रज्ञा ठाकुर को शुक्रवार देर रात AIIMS में भर्ती किया गया है

Updated: Dec 20, 2020, 06:37 PM IST

NIA कोर्ट में पेशी से पहले बीमार हुईं बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर, दिल्ली AIIMS में भर्ती
Photo Courtesy: Amar Ujala

नई दिल्ली। भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर शनिवार को मुंबई की स्पेशल NIA कोर्ट में पेशी से पहले ही बीमार पड़ गईं। लिहाज़ा उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती किया गया है। बताया गया है कि उन्हें अचानक सांस में तकलीफ होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है, हालांकि उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है।एक महीने के भीतर यह दूसरा मौका है जब प्रज्ञा ठाकुर NIA कोर्ट के सामने पेश नहीं हुई हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भोपाल की बीजेपी सांसद को शुक्रवार देर रात अचानक सांस लेने में तकलीफ महसूस होने लगी। जिसके बाद उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती किया गया है। ये भी बताया गया कि प्रज्ञा ठाकुर में कोरोना से मिलते जुलते लक्षण पाए गए, हालांकि उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी नेता एम्स के प्राइवेट वार्ड में फिलहाल भर्ती हैं। जहां डॉक्टरों की टीम उन पर निगरानी रख रही है। आज उनका हेल्थ बुलेटिन जारी किया जा सकता है। 

बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर मालेगांव बम धमाकों ( 2008 ) की आरोपी हैं। उन्हें शनिवार को मुंबई के NIA कोर्ट में पेश होना था। लेकिन उनके वकील ने बताया कि प्रज्ञा ठाकुर की तबीयत खराब हो गई है, लिहाजा वे कोर्ट के सामने पेश नहीं हो सकीं। जब कोर्ट ने इस पर नाराज़गी ज़ाहिर की तो बीजेपी सांसद के वकील जेपी मिश्रा ने कहा कि उनका अप्रैल महीने से ही एम्स में उपचार चल रहा है। वे शुक्रवार को एम्स में जांच के लिए गई थीं, लेकिन मेडिकल टेस्ट रिपोर्ट देखने के बाद डॉक्टरों के निर्देश पर उन्हें भर्ती होना पड़ा। प्रज्ञा ठाकुर के साथ दो अन्य आरोपी भी कोर्ट में पेश नहीं हुए। इस पर न्यायाधीश पीआर शित्रे ने मालेगांव बम धमाके के मामले के सभी सातों आरोपियों को 4 जनवरी को पेश होने का फरमान सुना दिया।