प्रज्ञा ठाकुर ने शराब को बताया औषधि, कांग्रेस बोली पूरी भाजपा प्रदेश को शराब में डुबाना चाहती है

साध्वी प्रज्ञा ने भोपाल में पत्रकारों से बातचीत के समय कही यह बात, शराब को बताया औषधि

Updated: Jan 20, 2022, 01:07 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में शराब को लेकर जारी सियासी घमासान के बीच अपने बेतुकी बयानबाज़ी के लिये जाने वालीं प्रज्ञा ठाकुर ने एक और अजीबोगरीब बयान दिया है। भोपाल से भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने शराब को औषधि करार दे दिया है। इसके लिये साध्वी प्रज्ञा ने आयुर्वेद तक का हवाला दे दिया। साध्वी के इस बयान पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा है कि पूरी भाजपा प्रदेश को शराब में डुबाना चाहती है। 

साध्वी प्रज्ञा का एक बयान इस समय सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। जिसमें प्रज्ञा ठाकुर पत्रकारों द्वारा पूछे गये नयी आबकारी नीति के सवाल के जवाब में यह कहती हुईं नज़र आ रही है कि अगर शराब को सेवन सीमित मात्रा में किया जाये तो वह औषधि का काम करती है। इसके लिये प्रज्ञा ठाकुर ने आयुर्वेद तक का हवाला दे दिया। हालांकि भाजपा सांसद ने कहा कि अधिक मात्रा में शराब का सेवन करना ज़हर का काम करती है। 

प्रज्ञा ठाकुर के इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर उनकी खूब आलोचना हो रही है। सोशल मीडिया यूज़र्स प्रज्ञा ठाकुर को ट्रोल भी कर रहे हैं। लोग बीजेपी नेता के इस बयान पर टिप्पणी करते हुए पूछ रहे हैं कि आखिर साध्वी प्रज्ञा इतने विश्वास से कैसे कह सकती हैं कि शराब औषधि का काम करती है। यह दावा वही व्यक्ति कर सकता है जो खुद रोज़ाना सीमित मात्रा में शराब का सेवन करता हो। 

यह भी पढ़ें ः मंत्रियों और भाजपाइयों की शह पर चलता है MP में अवैध शराब का गोरख धंधा: दिग्विजय सिंह

वहीं कांग्रेस पार्टी ने भी प्रज्ञा ठाकुर के इस बयान को लपक लिया है। कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने साध्वी के इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि पूरी भाजपा मध्य प्रदेश को शराब से डुबाने में लगी हुई है। नरेंद्र सलूजा ने प्रज्ञा ठाकुर के बयान को साझा करते हुए कहा कि भोपाल की भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर अब बता रही है कि “शराब औषधि का काम करती है ,असीमित मात्रा में लेने से वो नुक़सान का काम करती है, सांसद जी के मुताबिक़ सीमित मात्रा में वो नुक़सान देह नही है , सबको समझना चाहिये।सांसद जी शराब का नही उसकी मात्रा का विरोध कर रही है। 

नरेंद्र सलूजा ने आगे कहा कि गता है पूरी भाजपा प्रदेश को शराब में डुबाने में लगी हुई है।शराब सस्ती की जा रही है,घर- घर शराब, माल, सुपर बाज़ार, एयरपोर्ट सभी जगह शराब। भाजपा राज में पियो मगर प्यार से, बस मदहोश रहो। ताकि भाजपा सरकार की सच्चाई जान ना सको।