सागर में केवल पांच दिन ही रिपोर्टिंग कर पाएंगे पत्रकार, शनिवार और रविवार को नहीं जारी होंगे पास

पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह के इस फरमान के बाद सोशल मीडिया पर इस आदेश का विरोध शुरू हो गया है, आदेश के मुताबिक ज़िले के पत्रकारों को केवल सोमवार से शुक्रवार तक ही रिपोर्टिंग करने की इजाज़त मिलेगी

Updated: May 28, 2021, 04:14 PM IST

सागर में केवल पांच दिन ही रिपोर्टिंग कर पाएंगे पत्रकार, शनिवार और रविवार को नहीं जारी होंगे पास

सागर। सागर जिले के पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह द्वारा सुनाया गया एक फरमान विवादों में घिर गया है। एसपी ने ज़िले के पत्रकारों को रिपोर्टिंग करने के लिए हफ्ते में केवल पांच दिन तक का ही पास मुहैया कराने की बात कही है। जिसके बाद सोशल मीडिया पर सागर एसपी के इस आदेश के खिलाफ विरोध के स्वर उठने शुरू हो गए हैं। 

पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह के मौखिक फरमान के मुताबिक पत्रकारों को केवल सोमवार से शुक्रवार तक रिपोर्टिंग करने के लिए पास जारी किए जाएंगे। ये पास पत्रकारों के वाहन के लिए जारी किया जाएगा, ताकि जिन पत्रकारों के पास निजी वाहन है, वो रिपोर्टिंग कर सकें। लेकिन इन पत्रकारों को दो दिन रिपोर्टिंग करने के लिए पास जारी नहीं किए जाएंगे। इतना ही नहीं ज़िला प्रशासन पास भी केवल उन्हीं पत्रकारों को जारी करेगा, जिनका नाम ज़िला जनसंपर्क कार्यालय द्वारा जारी सूची में शामिल होगा। 

एसपी अतुल सिंह ने वाहनों के लिए ज़िला प्रशासन के पास नियम की जानकारी खुद अपने एक वीडियो संदेश में दी है। एसपी का वीडियो सामने आने के बाद ही पत्रकारों ने इस फरमान का विरोध करना शुरू कर दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार एसपी के इस आदेश के सामने आने के बाद जब वॉट्सएप ग्रुप में शामिल पत्रकारों ने विरोध शुरू किया, इसके बाद एसपी के वीडियो को ग्रुप से हटा लिया गया है। 

पत्रकारों के अलावा पुलिस अधीक्षक ने डॉक्टरों, मेडिकल स्टाफ और शासकीय कर्मचारियों के वाहनों के लिए भी पास नियम जारी किए हैं। एसपी ने बताया कि ज़िले के डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ के लिए सप्ताह के हर दिन के लिए पास जारी किए जाएंगे। वहीं शासकीय कर्मचारियों के वाहन पर भी केवल पांच दिन के लिए पास जारी होंगे। हालांकि मेडिकल इमरजेंसी की स्थिति में किसी तरह के पास की ज़रूरत नहीं होगी।