सड़क मार्ग से ग्वालियर आएंगे उड्डयन मंत्री, कांग्रेस करेगी कड़ा विरोध

सिंधिया 22 सितंबर को ग्वालियर आ रहे हैं, वे तीन दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं, आगमन के दिन सिंधिया के स्वागत में रोड शो का आयोजन किया जाना है, जिसका कांग्रेस कड़ा विरोध करने वाली है

Publish: Sep 15, 2021, 09:27 AM IST

सड़क मार्ग से ग्वालियर आएंगे उड्डयन मंत्री, कांग्रेस करेगी कड़ा विरोध

ग्वालियर। केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया दिल्ली से सड़क मार्ग से ग्वालियर आएंगे। ज्योतिरादित्य सिंधिया 22 सितंबर को ग्वालियर पहुंच रहे हैं। सिंधिया तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे। लेकिन सिंधिया के पहुंचने से पहले ही कांग्रेस ने सिंधिया का कड़ा विरोध करने की तैयारी कर ली है। 

दरअसल सिंधिया के ग्वालियर आगमन पर उनके समर्थकों ने एक बड़े रोड शो का आयोजन करने का मन बनाया है। सिंधिया समर्थक पूर्व विधायक मुन्ना लाल गोयल और रमेश अग्रवाल रोड शो को लेकर तैयारी कर रहे हैं। रोड शो की तैयारियां ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर की निगरानी में हो रही हैं। 

लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस रोड शो में बड़ा खलल पड़ सकता है। क्योंकि कांग्रेस इस रोड शो के आयोजन के खिलाफ कड़ा विरोध करने वाली है। कांग्रेस की यह दलील है कि जब कांग्रेस पार्टी जन सरोकार के मुद्दों पर धरना देती है तो उसके कार्यकर्ताओं पर एफआईआर दर्ज किए जाते हैं। लेकिन केंद्रीय मंत्री के लिए भीड़ जुटाने की अनुमति दी जा रही है। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया जुलाई महीने में मध्य प्रदेश के दौरे पर आए थे। दौरे के दौरान ही जब वे उज्जैन में महाकाल के दर्शन करने पहुंचे थे, तब उन्हें दिल्ली से कॉल आया। दिल्ली से निर्देश मिलने पर सिंधिया तुरंत दौरे को बीच में ही छोड़कर वापस लौट गए। और मोदी सरकार में उन्हें उड्डयन मंत्री बना दिया गया।

सिंधिया के समर्थक इस दौरे को इस लिहाज से भी खास मान रहे हैं क्योंकि मंत्री बनने के बाद सिंधिया पहली बार ग्वालियर आ रहे हैं। हालांकि इससे पहले सिंधिया केंद्र सरकार के कार्यक्रम के तहत अगस्त महीने में जन आशीर्वाद यात्रा कर चुके हैं।