मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की सुरक्षा बढ़ी, ज़ेड श्रेणी के बाद अब CISF के जवानों की तैनाती

पश्चिम बंगाल चुनाव प्रभार के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की सुरक्षा में किया इजाफा

Updated: Jan 30, 2021, 11:07 AM IST

Photo Courtesy: Indian express
Photo Courtesy: Indian express

भोपाल। मध्यप्रदेश के गृह मंत्री और पश्चिम बंगाल चुनाव प्रभारी नरोत्तम मिश्रा की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है। Z श्रेणी की सुरक्षा के बाद अब उनकी सुरक्षा में CISF जवानों को तैनात किया जा रहा है। अब तक उनकी सुरक्षा में केवल मध्यप्रदेश पुलिस के जवान तैनात थे। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने नरोत्तम मिश्रा की सुरक्षा में CISF जवान तैनात करने का फैसला किया है। नरोत्तम मिश्रा पश्चिम बंगाल चुनाव के प्रभारी हैं, उन्हें 52 विधानसभा क्षेत्रों का प्रभार सौंपा गया है।

दरअसल नरोत्तम मिश्रा बंगाल चुनाव के दौरान कई संवेदनशील इलाकों का दौरा करेंगे, उनकी सुरक्षा और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए केंद्र सरकार की ओर से फैसला लिया गया है। गौरतलब है कि कैलाश विजयवर्गीय की सुरक्षा भी बढ़ाई जा चुकी है। Z सुरक्षा प्राप्त कैलाश विजयवर्गीय को बुलेटप्रूफ कार की सुविधा दी गई है।

गौरतलब है कि 10 दिसंबर को पश्चिम बंगाल के डायमंड हार्बर में जेपी नड्डा के काफिले पर पथराव हुआ था। जिसमें कैलाश विजयवर्गीय को भी चोट लग गई थी। पश्चिम बंगाल बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर जेपी नड्डा के काफिले को रोकने की कोशिश का आरोप लगाया था। दरअसल जेपी नड्डा और कैलाश विजयवर्गीय बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने दक्षिण 24 परगना जा रहे थे, तभी उनके काफिले पर पथराव हो गया। वहीं तृणमूल कांग्रेस ने बीजेपी के आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताया था।

इनदिनों नरोत्तम मिश्रा पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं, वहां उन्होंने एक मुट्ठी अन्न संग्रहण कैंपेन में भाग लिया। और किसानों से वादा किया है कि उनके हितों की रक्षा होगी, उनके मान सम्मान में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।