इंदौर: सात साल की बच्ची को चाकू से गोदकर की थी हत्या, कोर्ट ने सुनाई मौत की सजा

मध्य प्रदेश के इंदौर में सात साल की बच्ची की 15 बार चाकू से गोद हत्या करने वाले सद्दाम को कोर्ट ने मृत्यु दंड का फैसला सुनाया है, आरोपी ने 15 बार चाकू से गोद कर सात साल की मासूम की हत्या कर दिया था।

Updated: Feb 06, 2023, 12:20 PM IST

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में सात साल की मासूम बच्ची की बर्बर हत्या करने वाले आरोपी सद्दाम को न्यायालय ने मृत्युदंड की सजा सुनाई है। कोर्ट ने त्वरित सुनवाई करते हुए महज मात्र पांच माह में फैसला सुना दिया। 

दरअसल, यह घटना पिछले साल 23 सितंबर 2022 की है, जब बच्ची (माहेनूर) अपने घर के बाहर खेल रही थी। इसी दौरान पड़ोस में रहने वाला सद्दाम वहां आया और माहेनूर को जबरदस्ती उठाकर अपने के घर ले गया। मकान मालकिन सलमा ने सद्दाम को रोकने की कोशिश की थी, मगर तब तक सद्दाम ने दरवाजा बंद कर लिया। 

कमरे में सद्दाम ने माहेनूर पर चाकू से 15 वार किए, और उसकी हाथ का नस भी काट दिया। जब तक लोग बच्ची को बचाने आते। तब तक आरोपी सद्दाम बच्ची को चाकू के वार कर मौत के घाट उतार चुका था। रहवासियों ने दरवाजा तोड़ा तो भीतर बच्ची का शव पड़ा था। तभी आरोपी चाकू लहराते हुए वहां से भाग गया था।

इसे भी पढ़ें:  अडानी मुद्दे पर घिरी मोदी सरकार, संसद में आज फिर हंगामे के आसार, LIC-SBI दफ्तरों के बाहर प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

घटना के बाद पुलिस ने आरोपी सद्दाम को गिरफ्तार कर लिया था। उसने दुष्कर्म के इरादे से बच्ची को ले जाना कबूल किया था। गिरफ्तारी के पांच घंटे बाद ही नगर निगम ने आरोपित का मकान तोड़ दिया।
पुलिस ने कोर्ट से इस मामले को फास्ट ट्रैक सुनवाई की मांग की थी। आरोपी के वकील ने न्यायालय के सामने सद्दाम को मानसिक रोगी साबित करने की कोशिश की थी। लेकिन ये दांवपेंच न्यायालय में काम नहीं आए और कोर्ट ने आरोपी को मृत्युदंड की सजा दे दी।