8.80 करोड़ में सरकारी प्रॉपर्टी बेचेगी शिवराज सरकार, कैबिनेट बैठक में लिया गया निर्णय

कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री कोरोना की विस्तार से चर्चा की, भोपाल के कलेक्टर अविनाश लवानिया ने सीएम को बताया कि मास्क न लगाने वाले दस हजार लोगों के अब तक राजधानी में चालान काटे जा चुके हैं

Publish: Apr 01, 2021, 07:56 AM IST

8.80 करोड़ में सरकारी प्रॉपर्टी बेचेगी शिवराज सरकार, कैबिनेट बैठक में लिया गया निर्णय
Photo Courtesy: TV 9

भोपाल। शिवराज सरकार बालाघाट में स्थित एक सरकारी प्रॉपर्टी 8.80 करोड़ में बेचने की तैयारी कर रही है। यह प्रॉपर्टी बालाघाट में अंबेडकर चौक पर स्थित है। यह प्रॉपर्टी वाणिज्य कर विभाग की है। प्रॉपर्टी की नीलामी की स्वीकृति शिवराज सरकार ने दी है। शिवराज कैबिनेट ने बालाघाट कलेक्टर को प्रॉपर्टी नीलाम करने की आगे की प्रक्रिया पूरी करने के लिए कहा है। 

बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री ने विस्तार से कोरोना की समीक्षा की। इस बैठक में तमाम अधिकारियों सहित सभी कलेक्टर मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने सबसे पहले इंदौर के हालात का जायज़ा लिया। इसके बाद भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कोरोना को काबू करने को लेकर अपने प्रयासों का ज़िक्र किया। 

अविनाश लवानिया ने मुख्यमंत्री को बताया कि राजधानी में अब तक मास्क न लगाने वाले दस हजार लोगों के चालान काटे जा चुके हैं। लवानिया ने मुख्यमंत्री को बताया कि धर्म गुरुओं द्वारा सार्वजनिक तौर पर वैक्सीन लगाने के बाद राजधानी में वैक्सीन लगाने को लेकर लोगों में जागरूकता बढ़ी है। लवानिया ने बताया कि भोपाल में कुल 171 केंद्रों पर वैक्सीनेशन किया जा रहा है। 

मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि वे भोपाल, इंदौर, जबलपुर, खरगोन और ग्वालियर की स्थिति से चिंतित हैं। सीएम ने इन ज़िलों में कोरोना को नियंत्रित करने के लिए उपयोगी सुझाव और कदम उठाने के लिए भी कहा।