महू के 7 BJP नेताओं को कारण बताओ नोटिस, पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर 3 दिन में मांगा जवाब

भाजपा संगठन ने विधानसभा चुनाव में पार्टी के खिलाफ काम करने वालों पर सख्त रुख अपनाने की तैयारी शुरू कर दी है। इसी के तहत अब नेताओं को कारण बताओ नोटिस भेजा जा रहा है।

Updated: Dec 09, 2023, 02:14 PM IST

महू। भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी के खिलाफ काम करने वालों के खिलाफ सख्त रुख अपनाने की तैयारी में है। इंदौर में भाजपा संगठन ने अपने नेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी कर 3 दिन में जवाब मांगा है। नेताओं को यह नोटिस कार्यवाहक जिला अध्यक्ष घनश्याम नारोलिया ने जारी किया है।

महू विधानसभा में पार्टी के घोषित प्रत्याशी उषा ठाकुर के खिलाफ काम करने के चलते इन 7 पदाधिकारियों से जवाब मांगा गया है। इंदौर कार्यवाहक जिला अध्यक्ष घनश्याम नारोलिया ने बताया कि अभी महू के नेताओं से नोटिस देकर जवाब मांगा गया है। बीजेपी सूत्रों ने बताया के जिन नेताओं को अभी नोटिस जारी किया गया है, उनकी शिकायत संगठन को खुद विधायक उषा ठाकुर ने की थी। 

उषा ठाकुर ने उनके खिलाफ सभी सबूत सहित (ऑडियो/वीडियो) शिकायत आलाकमान से की है।जिसके बाद संगठन ने नोटिस देकर जवाब मांगा है। इंदौर बीजेपी संगठन ने जिन्हें नोटिस दिया है उनमें जिला अध्यक्ष मनोज ठाकुर, पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक सोमानी, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रामकरण भाबर, जिला संयोजक खेल प्रकोष्ठ देवेंद्र बिट्टू ठाकुर, पूर्व युवा मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति संतोष पाटीदार, पूर्व बीजेपी मंडल अध्यक्ष धन्नालाल निनामा सहित अन्य नेता शामिल हैं।

दरअसल, इन नेताओं ने महू में स्थानीय प्रत्याशी की मांग को लेकर उषा ठाकुर के विरोध में प्रदर्शन किया था। नोटिस प्राप्त नेताओं ने उषा ठाकुर के विरोध में हस्ताक्षर अभियान भी चलाया था। संगठन द्वारा जारी नोटिस में लिखा है कि बीजेपी प्रत्याशी के विरुद्ध आपके द्वारा निरंतर पार्टी विरोधी गतिविधियां की गई है। आपके इस कृत्य की शिकायतें जिला नेतृत्व को प्राप्त हुई हैं, जिससे पार्टी की छवि धूमिल हुई है। आपका यह कृत्य घोर अनुशासनहीनता की परिधि में आता है। जिला संगठन के समक्ष आप अमना लिखित या स्वंय उपस्थित होकर स्पष्टीकरण 3 दिवस के अंदर प्रस्तुत करें अन्यथा अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।