मध्य प्रदेश के खिलाड़ियों की होगी पुलिस में भर्ती, गृह विभाग ने जारी किया नोटिफिकेशन

गृह विभाग के गजट नोटिफिकेशन के मुताबिक़ हर साल 10 सब इंस्पेक्टर और 50 कांस्टेबल के पद पर खिलाड़ियों की सीधी नियुक्ति हो सकेगी

Updated: Feb 03, 2021, 12:23 PM IST

मध्य प्रदेश के खिलाड़ियों की होगी पुलिस में भर्ती, गृह विभाग ने जारी किया नोटिफिकेशन
Photo Courtesy: DNA India

भोपाल। मध्य प्रदेश के खिलाड़ी भी अब खाकी पहन कर पुलिस सेवा में प्रवेश पा सकेंगे। खिलाड़ियों की पुलिस सेवा में सीधे भर्ती की जाएगी। इसके लिए उन्हें कोई प्रवेश परीक्षा नहीं देनी पड़ेगी। गृह विभाग ने इसको लेकर गजट नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

मंगलवार को गृह विभाग द्वारा जारी गजट नोटफिकेशन के मुताबिक हर वर्ष 10 सब इंस्पेक्टर और 50 कांस्टेबल के पदों पर पुलिस सेवा में खिलाड़ियों की भर्तियां की जाएंगी। हालांकि पुलिस सेवा में खिलाड़ियों की सीधी भर्ती होगी, लेकिन इसके साथ कुछ शर्तें भी जोड़ी गई हैं। 

गृह विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक पुलिस सेवा में सीधी भर्ती केवल उन खिलाड़ियों की हो सकेगी जिन्होंने राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीता है। सब इंस्पेक्टर के पदों पर उन खिलाड़ियों की नियुक्ति होगी जिन्होंने ओलंपिक, एशियाड और कॉमनवेल्थ में पदक जीते हैं। जबकि राष्ट्रीय स्तर पर पदक अपने नाम करने वाले खिलाड़ियों को कांस्टेबल के पद पर नियुक्ति दी जाएगी। इसके साथ ही खिलाड़ियों को आरक्षण का लाभ देने की व्यवस्था भी की गई है।