टीचर पीकर पढ़ाते हैं, बैग में शराब की बोतल भी लाते हैं, स्कूली बच्चों ने खोली शिक्षा व्यवस्था की पोल

ग्वालियर के भितरवार विकासखंड का मामला, बच्चों की शिकायत के बाद स्कूल के दो टीचरों को हटा दिया गया है, साथ ही उन दोनों पर विभागीय जांच भी बैठा दी गई है

Updated: Feb 12, 2023, 07:28 AM IST

भोपाल। शिवराज सरकार में मध्य प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था किस कदर ध्वस्त हो चुकी है, इसकी बानगी ख़ुद ग्वालियर में देखने को मिली। जहां स्कूली बच्चों ने खुद अपने स्कूल में पढ़ाने वाले अध्यापकों की पोल खोल कर रख दी। स्कूल का औचक निरीक्षण करने आए अफसरों को बच्चों ने बताया कि स्कूल में शिक्षा शराब पीकर आते हैं। इतना ही नहीं बच्चों ने यह भी बताया कि शिक्षक अपने बैग में शराब की बोतल भी लेकर आते हैं।

यह मामला ग्वालियर के भितरवार विकासखंड के मुसाहरी गांव का बताया जा रहा है। विकास यात्रा से पहले एसडीएम सीबी प्रसाद और शिवानी पांडे गांव में निरीक्षण करने पहुंचे थे। इतने में उन्हें एक सरकारी स्कूल दिखाई दिया, लिहाजा वे स्कूल का जायजा लेने एक कक्षा में पहुंच गए। 

कक्षा में बच्चों के पास बैठने के लिए बेंच तक की व्यवस्था नहीं थी। अफसरों ने जब बच्चों से पढ़ाई के बारे में पूछा था बच्चों ने स्कूल में पढ़ाने वाले शिक्षकों की पोल खोलकर रख दी। बच्चों ने बताया कि इस स्कूल में चार शिक्षक हैं। वे शराब पीकर पढ़ाने के लिए आते हैं। इसके साथ ही बैग में अपने साथ शराब की बोतल लेकर आते हैं। 

बच्चों से शिकायत मिलने पर तहसीलदार शिवानी पांडे ने एक शिक्षक की तरफ इशारा करते हुए कहा कि इनका चेहरा ही बता रहा है कि उन्होंने शराब पी हुई है। इसके बाद स्कूल में पढ़ाने वाले दो शिक्षक शिव प्रसाद रावत और शिवकुमार प्रधान को हटा दिया और साथ ही में उनके खिलाफ विभागीय जांच भी बैठा दी।