भोपाल की पॉश कॉलोनी में चोरी, CCTV देखकर आधी रात को कनाडा से महिला ने भाई को किया फोन

पूनम ने अपने भाई को बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात करीब पौने दो बजे फोन कर बताया कि भैया मेरे घर में चोर घुस गए हैं। हालांकि, जबतक भाई पहुंचता चोर फरार हो चुके थे।

Updated: Mar 01, 2024, 03:10 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के पॉश इलाकों में चोरी की वारदातें लगातार बढ़ रही है। बुधवार देर रात कनाडा में रहने वाली भोपाल की एक महिला के भोपाल स्थित मकान में बुधवार देर रात कुछ बदमाश घुस गए। महिला कनाडा से अपने घर की देखभाल करने के लिए सीसीटीवी की लिंक अपने मोबाइल में ले रखी है। महिला ने कनाडा में अपने मोबाइल में देखा कि घर में कुछ बदमाश देर रात घुसे हैं। इसके बाद महिला ने कनाडा से भोपाल में रहने वाले अपने भाई को फोन किया। भाई जब अपनी बहन के घर पहुंचा, तक तक बदमाश वहां से भाग गए थे। 

पुलिस इस मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि भोपाल के कोलार इलाके में स्थित सिंगापुर विला में पूनम सक्सेना मकान नंबर बी-40 में रहती हैं। उनका बेटा कनाडा में रहता है। 27 जनवरी को वे भी बेटे के पास कनाडा चली गई हैं। उनके भाई 63 वर्षीय प्रसून सक्सेना कोलार के राजहर्ष कॉलोनी में परिवार के साथ रहते हैं। 

बुधवार देर रात पूनम ने अपने मोबाइल में भोपाल स्थित घर में लगे सीसीटीवी के फुटेज देखे तब पता चला कि उनके मकान में तो कुछ चोर घुसे हुए हैं। बदमाश उनके मकान के अंदर से सामान बाहर निकालकर ले जा रहे हैं। तब भोपाल में रहने वाले भाई को फोन लगाकर उन्होंने बताया कि घर में चोर दिख रहे हैं। पंद्रह मिनट बाद उनके भाई मौके पर पहुंचे, तब तक चोर भाग निकले।

जिस समय कनाडा से पूनम सक्सेना ने भाई को फोन किया, उस वक्त इंडिया में 1.40 बज (बुधवार रात) रहे थे। भारत में टाइम जोन कनाडा के टाइम जोन से 10.5 घंटे आगे है। यानी तब कनाडा में मंगलवार दोपहर के करीब 3 बज रहे होंगे। पुलिस के मुताबिक मामले की जांच पड़ताल चल रही है और कॉलोनी में आसपास के CCTV फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं। पूनम के भोपाल आने पर चोरी गए सामान का पता चलेगा।