चाइना डोर से युवती की मौत के बाद उज्जैन प्रशासन की कार्रवाई, दो दुकानदारों के मकान पर चलाया बुलडोजर

उज्जैन प्रशासन ने यह कार्रवाई शास्त्री नगर और तोपखाना स्थित पतंग विक्रेताओं के मकान पर बुलडोजर चलाया है, रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रशासन अभी चार अन्य जगहों पर ऐसी ही कार्रवाई करने वाली है

Publish: Jan 16, 2022, 05:26 PM IST

चाइना डोर से युवती की मौत के बाद उज्जैन प्रशासन की कार्रवाई, दो दुकानदारों के मकान पर चलाया बुलडोजर

उज्जैन। चाइना डोर से गला कटने की वजह से हुई युवती की मौत के बाद उज्जैन प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। उज्जैन प्रशासन ने शहर के दो पतंग विक्रेताओं के मकान पर बुलडोजर चलाया है। हाल ही में दोनों विक्रेताओं के पास से चाइना डोर ज़ब्त किया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रशासन अभी चार अन्य पतंग विक्रेताओं के ऊपर भी ऐसी ही कार्रवाई करने की योजना बना रहा है। 

उज्जैन प्रशासन ने यह कार्रवाई रविवार दोपहर को शास्त्री नगर और तोपखाना में की। प्रशासन ने हाल ही में शास्त्री नगर निवासी विजय भावसार और तोपखाना निवासी जुबेर अली की दुकानों से चाइना डोर जब्त की थी। जिसके बाद आज इन दोनों के मकानों को तोड़ डाला गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसे चार अन्य दुकानदार थे, जिनकी दुकानों से चाइना डोर जब्त किए गए थे। प्रशासन इन्हें चिन्हित कर कार्रवाई करने की योजना बना रहा है। 

शनिवार को उज्जैन में एक युवती की पतंग का मांझा से गला कट गया था। जिस वजह से युवती ने तड़पकर मौके पर ही दम तोड़ दिया था। खुद सीएम शिवराज ने इस मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिसके बाद प्रशासन ने यह कदम उठाया है। 

यह भी पढ़ें : स्कूटी सवार युवती के गले में उलझा मांझा, गर्दन कटने से मौके पर हुई दर्दनाक मौत

युवती की मौत ज़ीरो प्वाइंट ओवरब्रिज पर हुई थी। नेहा नामक युवती स्कूटी पर सवार थी। नेहा की ममेरी बहन भी उस वक्त पीछे बैठी हुई थी। अचानक एक मांझा नेहा के गले में फंस गया। जिस वजह से युवती की गर्दन का अधिकांश हिस्सा कट गया। मांझा से गर्दन कटते ही युवती लहूलुहान हो कर सड़क पर गिर गई।

घटना होते ही मौके पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। लेकिन किसी ने युवती को अस्पताल पहुंचाने की जहमत नहीं उठाई। हालांकि मौके पर पहुंचे एक वकील ने युवती को अपनी कार में बैठाया और अस्पताल की ओर ले गया। लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही युवती की मौत हो गई।