खाली कुर्सियों को भाषण देते रहे फग्गन सिंह कुलस्ते, विकास यात्रा में केंद्रीय मंत्री की भारी फजीहत

फग्गन सिंह कुलस्ते के कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए स्कूली छात्र छात्राओं को बुलाया गया था, लेकिन मंत्री के भाषण शुरू होने से पहले ही स्कूली छात्र कार्यक्रम स्थल से जा चुके थे

Updated: Feb 18, 2023, 03:40 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में बीजेपी की विकास यात्रा को जनता कितनी गंभीरता से ले रही है इसकी एक बानगी शुक्रवार को डिंडौरी में देखने को मिली। जहां केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते खाली कुर्सियों को भाषण देते दिखाई दिए। केंद्रीय मंत्री का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में केंद्रीय मंत्री अपने भाषण में लोगों को सरकारी उपबल्धियां गिनवाते दिखाई दे रहे हैं। लेकिन कार्यक्रम स्थल पर उन्हें सुनने वालों में गिनती के लोग ही मौजूद दिखाई पड़ रहे हैं। जबकि अधिकतर कुर्सियां खाली पड़ी हुई हैं। 

शुक्रवार को डिंडौरी नगर परिषद ने वार्ड नंबर दस में स्थित फिल्टर प्लांट में विकास यात्रा का कार्यक्रम आयोजित किया था। कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए स्कूली छात्र छात्राओं को भी बुलाया गया था। लेकिन केंद्रीय मंत्री के भाषण से पहले ही छात्र वहां से उठकर चले गए। लिहाजा जब केंद्रीय मंत्री ने अपना भाषण शुरू किया तब गिनते के ही लोग कार्यक्रम स्थल पर मौजूद थे। 

इसके अलावा कार्यक्रम की अध्यक्षता में नगर परिषद की अध्यक्ष सुनीता सारस का नाम न होने से कई पार्षद बिफर गए और कार्यक्रम स्थल पर ही इसका विरोध दर्ज कराने लगे। स्थिति को हाथ से निकलता देख खुद कलेक्टर विकास मिश्रा ने विरोध दर्ज कर रहे लोगों को मनाया।

मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार ने बीते 5 फरवरी को विकास यात्रा की शुरुआत की थी। लेकिन इस विकास के चलते जगह जगह पर बीजेपी के नेताओं को किरकिरी का सामना करना पड़ रहा है। प्रदेश के तमाम हिस्सों में हो रहे लगातार विरोध को देखते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने शिवराज सरकार और प्रदेश संगठन से इस संबंध में जवाब भी तलब किया है।