गोगामेड़ी हत्याकांड के खिलाफ भोपाल में भी बवाल, राजपूतों ने ज्योति चौराहे पर की आगजनी, एनकाउंटर की मांग

करणी सेना के प्रदर्शन की वजह से चेतक ब्रिज से लेकर आइएसबीटी तक लगा लंबा जाम। वे गोगामेड़ी के हत्यारों की एनकाउंटर की मांग कर रहे हैं।

Updated: Dec 06, 2023, 03:53 PM IST

भोपाल। राजस्थान के जयपुर में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के खिलाफ से राजपूत समाज भड़क उठा है। देशभर में राजपूतों का विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। बुधवार को जयपुर से लेकर भोपाल तक राजपूतों ने जमकर बवाल काटा। भोपाल में ज्योति टॉकिज स्थित चौराहे पर राजपूतों ने चक्काजाम और आगजनी की।

दोपहर करीब 12 बजे बड़ी संख्या में करणी सेना के कार्यकर्ता ज्योति टाकीज चौराहे पर महाराणा प्रताप की प्रतिमा के सामने एकत्रिए हुए और हत्यारों की शीघ्र एनकाउंटर की मांग करते हुए चक्काजाम कर दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों की सुरक्षा बलों से झड़प भी हो गई। पुलिस ने बैरिकेडिंग कर प्रदर्शनकारियों को आगे बढ़ने से रोका।

करणी सेना के इस प्रदर्शन की वजह से चेतक ब्रिज से आइएसबीटी और दूसरी ओर बोर्ड आफिस चौराहे तक लंबा जाम लग गया है। इसकी वजह से राहगीरों को परेशान होना पड़ा। गाड़ियों की कतार ISBT (इंटर स्टेट बस टर्मिनल) तक पहुंच गई। सिटी बसों में सवार यात्री परेशान होते नजर आए। पुलिस की समझाइश के बाद जब सिटी बसों को निकलने दिया तो अन्य गाड़ियां भी गुजरने लगी। इस दौरान पुलिस और राजपूत समाज के युवकों में तीखी नोकझोंक हुई। बाद में पुलिस ने कुछ युवकों को जबर्दस्ती उठा दिया।

करणी सेना के अध्यक्ष कृष्णा बुंदेला ने कहा, 'राजपूत समाज के गौरव सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या साजिश के तहत की गई है। लंबे समय से वे सुरक्षा की मांग कर रहे थे। पंजाब पुलिस ने भी राजस्थान पुलिस को उन्हें सुरक्षा देने की बात कही थी, लेकिन ऐसा नहीं किया गया। इस कारण गोगामेड़ी की हत्या कर दी गई। आज राजस्थान में बंद है। जब तक हत्यारों का एनकाउंटर न हो, तब तक राजस्थान सरकार को शपथ नहीं लेने देंगे। मध्य प्रदेश के शहरों में भी प्रदर्शन किया जा रहा है।'