बच्चों को सांता क्लॉज की ड्रेस पहनाने पर बवाल, बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने स्कूल में किया हंगामा

स्कूल में बच्चों के माइंड को डायवर्ट करने के लिए इस तरह के क्रार्यक्रम बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे: बजरंग दल

Updated: Dec 23, 2022, 09:03 AM IST

बच्चों को सांता क्लॉज की ड्रेस पहनाने पर बवाल, बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने स्कूल में किया हंगामा

बडवानी। साल का आखिरी और सबसे बड़ा त्यौहार क्रिसमस आने में चंद दिन बाकी है। दो साल से कोरोना संक्रमण के चलते क्रिसमस फीका था लेकिन इस बार लोगों ने धूमधाम से मनाने की तैयारी की है। उधर मध्य प्रदेश के बड़वानी के एक स्कूल में क्रिसमस मनाने पर एबीवीपी कार्यकर्ताओ ने जमकर हंगामा किया। 

दरअसल, क्रिसमस को लेकर बड़वानी शहर के शेठ जयपुरिया स्कूल में छोटे-छोटे बच्चों को सांता क्लोजा बनाया गया था। जब इसकी भनक बजरंग दल और एबीवीपी कार्यकर्ताओं को लगी तो वे स्कूल में आ धमके। यहां उन्होंने जमकर हंगामा किया।

बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने कहा कि ये सांता की नहीं, संतों की भूमि है। स्कूल में बच्चों के माइंड को डायवर्ट करने के लिए इस तरह के क्रार्यक्रम बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए आरोप लगाया कि क्रिसमस को लेकर बच्चों का माइंड डायवर्ट किया जाता है। जब हिन्दू त्योहार मंदिर में मनाए जाते हैं तो क्रिसमस स्कूल में क्यों मनाया जा रहा है?

स्कूल प्राचार्य ने इसे एक साधारण कार्यक्रम बताते हुए कहा कि क्रिसमस पर स्कूल का हॉलिडे शुरू हो रहा है, जिसको लेकर एक छोटा सा आयोजन किया था। उनकी किसी की भी भावना को ठेस पंहुचाने का इरादा बिल्कुल नहीं था। उन्होंने कहा कि अगर इस आयोजन से कोई आहत हुआ है तो संस्था सारे कार्यक्रम निरस्त कर रही है।