BJP विधायक दल की बैठक से पहले हटाए गए विजयवर्गीय के पोस्टर्स, कांग्रेस ने साधा निशाना

भोपाल के एयरपोर्ट रोड, वीआईपी व अन्य इलाकों में लगे थे भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के पोस्टर्स, नगर निगम के अमले ने हटाया।

Updated: Dec 10, 2023, 05:17 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में अप्रत्याशित जीत के बाद अब भाजपा में सीएम कुर्सी को लेकर लड़ाई शुरू हो गई है। कैलाश विजयवर्गीय से लेकर प्रह्लाद पटेल, नरेंद्र सिंह तोमर और वीडी शर्मा तक जोड़-जुगाड में जुट गए हैं। सीएम रहे शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मैं मुख्यमंत्री पद का दावेदार नहीं हूं। इसी बीच भोपाल में विजयवर्गीय के पोस्टर हटाए जाने का मामला सामने आया है।

दरअसल, राजधानी भोपाल में जगह जगह पर कैलाश विजयवर्गीय के पोस्टर्स लगे थे। लेकिन बीजेपी विधायक दल की बैठक से एक दिन पहले यानी रविवार इन्हें हटा दिया गया। भोपाल के एयरपोर्ट रोड, वीआईपी रोड व अन्य इलाकों से नगर निगम अमले ने ढूंढ ढूंढकर विजयवर्गीय के पोस्टर्स हटाए। इसका एक वीडियो भी सामने आया है।

वीडियो ट्वीट कर कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख केके मिश्रा ने कहा, 'यह कौन हटवा रहा है? भोपाल के वीआईपी रोड से आज सुबह - सुबह BJP के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय जी के होर्डिंग।
शायद सोमवार को CM का (दिल्ली से तयशुदा) चेहरा सार्वजनिक करने के लिए दिल्ली से पर्यवेक्षक जो आ रहे हैं, यह कवायद इसलिए तो नहीं, यह नहीं होना चाहिए। यह मेरे अपने शहर इंदौर का भी अपमान है।'

पोस्टर हटाए जाने को लेकर उनके समर्थकों में भी नाराजगी है। हालांकि, कल सीएम का चेहरा तय होने वाला है इसलिए किसी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। बता दें कि विजयवर्गीय समर्थक विधायक रमेश मेंदोला लगातार उन्हें मुख्यमंत्री बनाने की मांग कर रहे हैं। उधर, ग्वालियर में तोमर समर्थक नरेंद्र सिंह तोमर के पोस्टर्स लगा रहे हैं। बहरहाल, विधायक दल की बैठक में ही सीएम के चेहरे पर मुहर लगेगी।