भाजपा नेताओं के माफी मांगने का टाइम खत्म, विवेक तन्खा ने किया मुकदमा ठोकने का एलान

विवेक तन्खा ने सीएम, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और भूपेंद्र सिंह पर दस करोड़ के मानहानि मुकदमा ठोकने का एलान कर दिया है, साथ ही उन्होंने इसके लिये ज़रूरी डेढ़ लाख का चेक भी जमा करा दिया है

Publish: Dec 24, 2021, 10:59 AM IST

भोपाल। पंचायत चुनाव के मद्देनज़र कांग्रेस पार्टी और विवेक तन्खा पर मिथ्या आरोप लगाने के मामले में कांग्रेस नेता विवेक तन्खा अब एक्शन मोड में आ गये हैं। मुख्यमंत्री सहित भाजपा नेताओं की माफी मांगने की मोहलत खत्म होने के बाद कांग्रेस नेता ने दस करोड़ की मानहानि को मुकदमा ठोकने का एलान कर दिया है। इसके साथ ही मानहानि के मुकदमे के लिये ज़रूरी डेढ़ लाख रुपए का चेक भी विवेक तन्खा ने जमा करा दिया। 3 जनवरी को हाई कोर्ट खुलने के बाद अधिवक्ता शशांक शेखर की ओर कोर्ट के संज्ञान में यह प्रकरण लाया जायेगा।

कांग्रेस नेता विवेक तन्खा ने मानहानि का दावा ठोकने का एलान करते हुए कहा कि ओबीसी आरक्षण के मामले में सीएम शिवराज, वीडी शर्मा और भूपेंद्र सिंह ने मुझ पर आरोप लगा कर केवल कांग्रेस या जनता के साथ ही छल नहीं किया, बल्कि इन्होंने अदालत के साथ भी धोखाधड़ी की। विवेक तन्खा ने कहा कि अब इस मामले में हम जनता की अदालत में भी हैं और कोर्ट में भी हैं। अब दोनों जगह डिबेट साथ-साथ चलेगी। 

यह भी पढ़ें ः 3 जनवरी को बीजेपी नेताओं पर मुकदमा ठोकेंगे विवेक तन्खा, बोले कांग्रेस 1994 में ही दे चुकी थी OBC को 25 फीसदी आरक्षण

दरअसल मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव के संबंध में सुप्रीम कोर्ट द्वारा ओबीसी आरक्षण पर रोक लगाए जाने के फैसले के बाद बीजेपी ने कांग्रेस पार्टी और विवेक तन्खा को लिये इसके लिये ज़िम्मेदार ठहराना शुरु कर दिया। तो वहीं कांग्रेस पार्टी और खुद विवेक तन्खा भी यह कहते रहे कि सुप्रीम कोर्ट में सरकार ने अपना पक्ष ठीक ढंग से नहीं रखा, इसलिये सुप्रीम कोर्ट ने चुनावों में ओबीसी आरक्षण पर स्टे लगा दिया। 

यह भी पढ़ें ः विवेक तन्खा ने CM, प्रदेश अध्यक्ष समेत 3 BJP नेताओं को भेजा लीगल नोटिस, 10 करोड़ की मानहानि का दावा

इस मामले में बीजेपी के नेता लगातार बयानबाज़ी करते रहे। खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और मंत्री भूपेंद्र सिंह लगातार कांग्रेस पार्टी और विवेक तन्खा के खिलाफ मनगढ़ंत आरोप लगाते रहे। जिसके बाद विवेक तन्खा ने झुठे आरोप लगाने के सिलसिले में तीनों नेताओं के घर लीगल नोटिस भेज दिया। विवेक तन्खा ने तीनों ही नेताओं को अपने बयानों पर माफी मांगने के लिये तीन दिन की मोहलत भी दी थी। लेकिन किसी तरह का माफीनामा सामने न आने के बाद अपने कथन के अनुसार विवेक तन्खा ने कोर्ट में इस लड़ाई को लड़ने का एलान कर दिया।