Madhya Pradesh : Board Toppers को लैपटॉप बांटेंगे तन्खा

Vivek Tankha : सीएम शिवराज चौहान से कहा कि प्रतिभावान बच्‍चे हमारे पास नहीं आएंगे, हमें इन्हें ढूंढना होगा

Publish: Jul-06, 2020, 02:12 AM IST

Madhya Pradesh : Board Toppers को लैपटॉप बांटेंगे तन्खा

वरिष्ठ कांग्रेस नेता व राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा एमपी बोर्ड में अव्वल आने वाले विद्यार्थियों को लैपटॉप देकर पुरस्कृत करने का एलान किया है। तन्खा ने इस बारे में जानकारी देते हुए ट्वीट कर कहा कि, 'प्रदेश के प्रतिभाशाली बच्चों को टैलेंट सर्च के माध्यम से खोज कर उन्हें उपयुक्त सुविधाएं एवं वातावरण देने का कार्य कर हम शिक्षित, समुन्नत समाज और देश का निर्माण कर सकेंगे। अभी मैं इस वर्ष 10वीं की परीक्षा में प्रथम 10 छात्रों को लैपटॉप देकर प्रोत्साहित करूंगा। 

 

विवेक तन्खा ने मध्यप्रदेश के भिंड जिले के अजनोल गांव की रहने वाली रोशनी भदौरिया से फोन पर बात की है। रोशनी अपने घर से प्रतिदिन 24 किलोमीटर दूर सायकल चलाकर पढ़ने जाती थी इसके बाद भी उसने हाई-स्कूल परीक्षा में 98.5 फीसदी अंक प्राप्‍त किए। उन्होंने 100 फीसदी अंक प्राप्त कर प्रदेशभर में टॉप करने वाले जिले के अभिनव शर्मा से भी फोन पर बात की है। इस दौरान तन्खा ने दोनों से लैपटोप देने का वादा किया है। 

कांग्रेस नेता तन्‍खा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर प्रदेश में विशेष अभियानों के माध्यम से 'टैलेंट हंट' की संकल्पना लागू करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश के ज्वलंत मस्तिष्क राष्ट्रीय एवं अंतराष्ट्रीय स्तर पर तैयार हो सकेंगे। ये स्वयं हमारे पास नहीं आएंगे, हमें इन्हें ढूंढना होगा जो राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हमारे प्रदेश एवं देश का मस्तक ऊंचा कर सकें। अमेरिका जैसे कई देशों ने इस आवश्यकता को पहचाना है और इसे जिम्मेदारी से लागू किया है।'