भोपाल के कई हिस्सों में जलसंकट, 70 से ज्यादा इलाकों में पानी की सप्लाई बाधित, 36 घंटे के लिए शटडाउन

सोमवार और मंगलवार को राजधानी में फीडर मेन पाइपलाइन से पानी सप्लाई नहीं होगा, नर्मदा के लीकेज को सुधारने के लिए सप्लाई बंद रहेगी, लोग नगर निगम से टैंकर कि व्यवस्था करने में जुटे।

Updated: Oct 17, 2022, 12:06 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पानी की किल्लत से रहवासी परेशान हैं। गर्मियां खत्म होने के बाद भी राजधानी में जलसंकट बरकरार है। भोपाल के शिवनगर, भानपुर, बड़वई, गोंडीपुरा, पलासी, रत्न कॉलोनी, पूजा कॉलोनी, नीलकंठ कॉलोनी समेत 70 से ज्यादा इलाकों में आज से 2 दिन तक पानी की सप्लाई नहीं होगी। 

नगर निगम मनुआभान टेकरी स्थित वाटर वर्क्स की ग्रेविटी मेन और फीडर मेन पाइप लाइन का लीकेज सुधारेगा। इसके चलते 36 घंटे का शटडाउन लिया है। यानी, मंगलवार की शाम 6 बजे तक निगम इन इलाकों में पानी की सप्लाई नहीं करेगा। ग्रेविटी मेन/फीडर मेन पाइप लाइन में आवश्यक लीकेज सुधार काम की शुरुआत सोमवार सुबह से हो गई। इसके चलते सुबह की सप्लाई प्रभावित हुई। 

मंगलवार शाम तक यही हाल रहेंगे। ऐसे में लोगों को पानी के लिए परेशानी हो सकती है। हालांकि, निगम ने टैंकरों की व्यवस्था की है। नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि हम टैंकरों के माध्यम से प्रभावित क्षेत्रों में पानी पहुंचा रहे हैं, ताकि लोगों को परेशानी न हो। बता दें कि इस साल गर्मियों में शहर में नर्मदा लाइन कई बार शटडाउन रहा। गर्मियों के मौसम में आए दिन नर्मदा लाइन बाधित होने के कारण राजधानी में रहने वाले लोग खासे परेशान हुए थे।

इन इलाकों में होगा असर

हरिओम बस्ती, अब्बास नगर, गोंडीपुरा, बंजारा बस्ती, ग्वाल बाबा बस्ती, नयापुरा, बड़वई, पलासी, राजनगर, कमलेश नगर, भारतीय स्टेट, रत्न कॉलोनी, कृषक नगर, वकील कॉलोनी, पंचवटी फेस-2, राजवंश, पूजा कॉलोनी, गोया कॉलोनी, राधा-कृष्ण कॉलोनी, शिवानी होम्स, लांबाखेड़ा, शारदा नगर, शांति नगर, पंचवटी फेस-3, शिवनगर, जनता नगर, पारस नगर, मुरलीनगर, कपिला नगर, विश्वकर्मा नगर, शिव नगर फेस-1, 2 और 3, नीलकंठ कॉलोनी, सईद कॉलोनी, पन्ना नगर, जैन नगर, एकता नगर, हाउसिंग बोर्ड समेत कई हिस्सों में वॉटर सप्लाई बाधित रहेगी।