हम अपने कार्यकर्ताओं के लिए जिला कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई लडेंगे, सीहोर में बोले दिग्विजय सिंह

जनता परिवर्तन चाहती है, पिछले चुनाव में ही कांग्रेस की सरकार बन गई थी लेकिन कुछ लोग बिक गए जिसके कारण सरकार चली गई: दिग्विजय सिंह

Updated: Apr 19, 2023, 04:25 PM IST

सीहोर। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह बुधवार को सीहोर पहुंचे। यहां यशराज गार्डन में उन्होंने पत्रकारों से चर्चा की और तमाम मुद्दों पर अपनी बातें रखी। सिंह ने इस दौरान कहा कि जनता परिवर्तन चाहती है। पिछले चुनाव में ही कांग्रेस की सरकार बन गई थी लेकिन कुछ लोग बिक गए जिसके कारण सरकार चली गई।

प्रेस को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम ने कहा, "पीसीसी चीफ कमलनाथ ने मुझे 66 विधानसभा क्षेत्र दिए हैं, जहां कांग्रेस लगातार हार रही है। वहां जाकर हम मंडल-सेक्टर अध्यक्ष और बूथ लेवल कार्यकर्ताओं से संवाद कर रहे हैं। जून के पहले हफ्ते तक मैं इसे पूरा कर लूंगा। हम अपना रिपोर्ट निरंतर कमलनाथ जी को दे रहा हैं। भाजपा की वादाखिलाफी, झूठे वादे के कारण नाराजगी है। लोग परिवर्तन चाहते हैं। 2018 में कांग्रेस की सरकार आई थी, लेकिन बिकाऊ लोग बिक गए। उसमें भी जो गरीब थे वो नहीं बिके। लेकिन जमींदार राजा महाराज बिक गए। वे नहीं बिकते तो किसानों का पूरा कर्जा माफ हो जाता। लोगों के साथ अन्याय नहीं होता, झूठे मुकदमे नहीं होते, रेत का अवैध व्यापार नहीं होता।"

यह भी पढ़ें: दुनिया का सर्वाधिक आबादी वाला देश बना भारत, चीन को भी छोड़ा पीछे

सिंह ने इस दौरान कहा कि, "मुझे ये स्वीकारने ने कोई ऐतराज नहीं है कि हमारा संगठन कमजोर है। जनता वोट देना चाहती है, लेकिन संगठन की कमजोरी के कारण हम जीत नहीं पाते हैं। चुनाव के आखिरी दिनों पोलिंग मैनेजमेंट में भी भारी कमी होती है। लेकिन इस बार कमलनाथ जी ने बहुत सही तरीके से पूरे प्रदेश के विधानसभा सीटों को मंडल-सेक्टर में बांटा है। एक मंडल में 10 से 15 पोलिंग बूथ हैं। एक सेक्टर में तीन से पांच पोलिंग बूथ हैं। हर जिले में प्रभारी और सह प्रभारी हैं। ये जिला कांग्रेस कमेटी को सहयोग करने के लिए हैं।"

दिग्विजय सिंह ने कहा कि लहार में अतिक्रमण हटाने गए अधिकारियों पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने हमला किया है। उन पर पुलिस कार्रवाई करें अन्यथा पूरे मध्यप्रदेश में कांग्रेस आंदोलन करेगी। उन्होंने इस दौरान यह भी कहा कि, "प्रदेशभर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को डराया धमकाया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी ब्रिटिश हुकुकत की लाठियों, गोलियों और जेलों से नहीं डरी। भाजपा गलतफहमी में है। हम अपने कार्यकर्ताओं को बचाओ के लिए जिला कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई लडेंगे।"

पुलवामा हमला से जुड़े सवाल के जवाब में सिंह ने कहा, "मैने जो बात अबतक कही है, एक एक बात सच साबित हुई। मैं कहता हूं तो भाजपा मुझे देशद्रोही बताती है। सत्यपाल मालिक वहां के राज्यपाल थे। उन्होंने कहा कि इंटेलिजेंस फेलियर हुई। उन्हें कहा गया कि तुम चुप रहो। भाजपा का कुशासन पूरे देश में भ्रष्टाचार में लिप्त है। आरएसएस के राम माधव ने सत्यपाल मालिक को रिश्वत ऑफर किया था। मोदी जी ने देश के गरीबों को और गरीब कर दिया। मोदी यारी कितनी निभाते हैं, अडानी उसका प्रमाण है। 127 नंबर से तीसरे नंबर पर अडानी को तीसरे नंबर पर ले आए।"

सिंह ने इस दौरान सिंधिया और आजाद पर निशाना साधते हुए कहा, "दो लोग जिन्हें कांग्रेस ने सबकुछ दिया... गुलाम नबी आजाद और ज्योतिरादित्य सिंधिया। भाजपा दोनों से कांग्रेस पर हमला करवा रही है। पहले भिंड में डकैत हुए करते थे। कोई भी नया व्यक्ति जब गैंग में शामिल होता था, तो उसे कहा जाता था कि तुम फलां आदमी को मारकर आओ, तब हम गैंग में शामिल करेंगे। वही काम भाजपा कर रही है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने जी ने कहा है कि गुलाम नबी आजाद जब कांग्रेस में थे तो वे आजाद थे। हम उन्हें हम नबी बनाना चाहते थे लेकिन अब वे गुलाम हो गए।"

दिग्विजय सिंह ने कहा कि अतीक अहमद के मामले में मीडिया को बदनाम करने की कोशिश की गई है। उन्होंने कहा, "अतीक और उसका परिवार घोर आपराधिक परिवार रहा है और माफिया डॉन की तरह काम करता था। उसके बेटे का एनकाउंटर हुआ। अतीक दो महीने से कह रहा था कि मुझे मार डाला जाएगा। लेकिन जो व्यक्ति सुप्रीम कोर्ट तक गया उसे सुरक्षा नहीं मिली। कुछ प्रश्न उठ रहे हैं।।मेडिकल चेकअप के लिए रात के दस बजे क्यों ले गए? जब गाडियां अस्पताल के अंदर तक जाती है तो उसे गेट के बाहर क्यों उतारा गया। हमलावरों के पास सात लाख रुपए का विदेशी पिस्तौल कहां से आया?"