विधायक जी, लैपटॉप के 25 हजार कब मिलेंगे, विकास यात्रा के दौरान छात्र ने बीजेपी MLA को याद दिलाई घोषणा

सांसद आदर्श ग्राम में हुआ विकास यात्रा का विरोध, मेधावी छात्र ने भाजपा विधायक को याद दिलाई घोषणा, सरपंच ने कहा- घोषणाएं वही करो, जो आप पूरी कर सको

Updated: Feb 19, 2023, 04:04 AM IST

खंडवा। मध्य प्रदेश में बीजेपी की विकास यात्रा का विरोध लगातार जारी है। खंडवा जिले में तो सांसद आदर्श ग्राम में भी भाजपा नेताओं को विरोध का सामना करना पड़ गया। यहां एक छात्र ने बीजेपी विधायक को उनकी घोषणा का याद दिलाते हुए पूछा कि लैपटॉप कब मिलेगा? इस दौरान विधायक सकपका गए। मौके पर मौजूद बीजेपी के सरपंच ने कहा कि विधायक जी, घोषणा उतना ही करो जो आप पूरी कर सको।

मामला खंडवा जिले के पंधना विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम आरूद का है। आरूद सांसद आदर्श ग्राम है। यहां विकास यात्रा के साथ विधायक राम दांगोरे समेत भाजपा के कई नेता पहुंचे थे। उन्होंने अपनी भाषण के दौरान शिवराज सरकार की योजनाएं गिनाई और क्षेत्र के विकास का महिमामंडन करने लगे। लेकिन जैसे ही गांव के सरपंच ने माइक थामा और अपनी बात रखी तो ग्रामीणों ने तालियां बजाना शुरू कर दी। 

सरपंच कुलदीप रील ने गांव को सांसद आदर्श ग्राम का दर्जा मिलने के बाद विकास से नदारद बताया। वे खुद बीजेपी से जुड़े है, लेकिन सरकार के विकास के दावों पर पोल खोल दी। सरपंच कुलदीप रील ने शिक्षा और स्वास्थ्य को लेकर विधायक दांगोरे को घेर लिया। उन्होंने बताया कि, गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र है, लेकिन आज तक वहां किसी डॉक्टर की नियुक्ति नही की गई। एक नर्स के भरोसे पूरा अस्पताल है, जिसे इंजेक्शन लगाना भी नही आता। उन्होंने पूछा यदि गलत इंजेक्शन से किसी मरीज की जान चली जाए तो इसका जिम्मेदार कौन होगा? 

यह भी पढ़ें: बीजेपी विधायक को देख ग्रामीण ने लगाए वापस जाओ के नारे, केवलारी में विकास यात्रा का जबरदस्त विरोध

सरपंच ने बताया कि इसी तरह गांव में हायर सेकेंडरी स्कूल भी है, लेकिन स्कूल में एक भी रेगुलर शिक्षक नही है। उन्होंने कहा कि गांव का भविष्य किस दिशा में जा रहा है, यह तो भगवान भरोसे ही है। इस दौरान एक मेधावी छात्र ने भी विधायक राम दांगोरे को घेर लिया। छात्र ने विधायक को दो साल पुरानी उनकी स्वघोषणा याद दिलाते हुए कहा कि आपने विधानसभा 10 टॉपर छात्रों को 25-25 हजार रूपए देने की घोषणा की थी, हम लोग आपके घर, दफ्तर पर गए। कई बार पीए से मिले, लेकिन एक धैला नही मिला। 

दरअसल, विधायक राम दांगोरे ने ढाई साल पहले ऐलान करते हुए कहा था कि वे क्षेत्र में विधायक प्रतिभा समृद्वि योजना चलाएंगे, जिसके अंतर्गत मेरिट में आने वालों को छात्रों को लैपटॉप के लिए 25 हजार रूपए की राशि दी जाएगी। लेकिन कभी इसे पूरा नहीं किया। छात्र देव पटेल के सवाल पर विधायक दांगारे सकपका गए। आखिर में उन्होंने गलती मानी और उचित निर्णय लेने की बात कही।