इंदौर में युवा कांग्रेस का ट्रैक्टर मार्च, इकोनॉमिक-कॉरिडोर के विरोध में सैंकड़ों ट्रैक्टर लेकर सड़कों पर उतरे किसान

इंदौर-पीथमपुर इकोनॉमी कॉरिडोर के विरोध में आयोजित इस ट्रैक्टर रैली में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी भी शामिल हैं।

Updated: Sep 14, 2023, 04:57 PM IST

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में यूथ कांग्रेस आज युवा किसान क्रांति मार्च निकाल रही है। इस मार्च में सैंकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर लेकर किसान सड़कों पर उतर आए हैं। इंदौर-पीथमपुर इकोनॉमी कॉरिडोर के विरोध में आयोजित इस ट्रैक्टर रैली में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी, राउ से विधायक जीतू पटवारी और मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ विक्रांत भूरिया भी शामिल हो रहे हैं।

किसानों की यह ट्रैक्टर रैली राऊ से आईटी पार्क चौराहे तक जाएगी हैं। राउ से राजेंद्र नगर, राजीव गांधी चौराहा होते हुए रिंग रोड से आईटी पार्क तक आएगी। यहीं पर इसका समापन हो सकता है क्योंकि प्रशासन ने कलेक्टोरेट तरफ नहीं जाने की चेतावनी दी है। किसानों का विरोध 3200 एकड़ में विकसित किए जा रहे इंदौर-पीथमपुर इकोनॉमी कॉरिडोर के लिए होने वाले अधिग्रहण को लेकर है। इसके लिए 16 गांवों किसान जुटे हैं।

कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी खुद ट्रैक्टर चलाकर किसानों के साथ आ रहे हैं। पटवारी ने कहा कि वह नेता होने के नाते नहीं बल्कि किसान होने के नाते इस रैली का हिस्सा बन रहे हैं। किसानों के साथ अत्याचार नहीं होने देंगे। पटवारी ने बीच सड़क ट्रैक्टर पर चढ़कर किसानों को संबोधित किया। 

बता दें कि ट्रैक्टर मार्च कि कमान इस बार युवा किसानों के हाथ में है। रैली राऊ से निकलकर सिलिकॉन सिटी पहुंची। एक तरफ की सड़क को बंद किया गया है। पुलिस द्वारा ट्रैफिक को क्लियर कराया जा रहा है। इससे पहले किसानों को संबोधित करते हुए कहा, 'शिवराज सिंह जी, जितना 50% लेना है ले लीजिए, सिर्फ 2 महीने बचे हैं। हमने कर्नाटक से 40% की सरकार को हटाया था, अब मप्र से 50% की सरकार को उखाड़ फेकेंगे।'