बिहार के 7 मजदूरों की हिमाचल प्रदेश के सड़क हादसे में मौत, एक घायल

सभी मजदूर बीती रात ही बिहार से हिमाचल प्रदेश के मंडी पहुंचे थे, एक स्थानीय ठेकेदार ने इन्हें काम के लिए बुलाया था

Updated: Nov 16, 2020, 01:37 PM IST

बिहार के 7 मजदूरों की हिमाचल प्रदेश के सड़क हादसे में मौत, एक घायल
Photo Courtesy: Amar Ujala

मंडी। रोज़गार के लिए घर से निकले बिहार के सात मजदूरों की हिमाचल प्रदेश में हुए भीषण सड़क हादसे में मौत हो गई। हादसा मंडी जिले के पुलघराट इलाके में हुआ। बताया जा रहा है कि पुलघराट क्षेत्र के पास सुकेती खड़ की जलधारा में एक टैक्सी वैन गिर गई। जिसमें सवार सात मजदूरों की मौत हो गई और एक गंभीर रुप से घायल है।

जानकारी के मुताबिक, बीती रात ही ये सभी मजदूर बिहार से मंडी पहुंचे थे। एक स्थानीय ठेकेदार ने इन्हें काम के लिए बुलाया था। रात के अंधेरे में बारिश के कारण भीगी सड़क से फिसलकर गाड़ी खाई में जा गिरी। हादसे में गाड़ी में सवार सात लोगों की मौत हो गई और एक मजदूर घायल हो गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसी के साथ दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी को खाई से बाहर निकलवाया। 

प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘हिमाचल प्रदेश के मंडी में हुई सड़क दुर्घटना की खबर से बहुत दुख हुआ। सरकार वहां राहत और बचाव कार्यों में जुटी है। मैं मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’

 

 

हिमाचल प्रदेश में बढ़ रहे हैं सड़क हादसे                 

बीते दिनों भी हिमाचल प्रदेश के शिमला में एक भीषण सड़क हादसे में दो बहनों की मौत हो गई थी और अन्य दो लोग घायल हो गए थे। हादसा ननखड़ी क्षेत्र में हुआ था। उस समय टैक्सी चालक समेत तीन युवतियां बेलू गांव से चमाड़ा की तरफ जा रही थी। इस दौरान गाड़ी अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई थी।