कर्नाटक के सरकारी स्कूल में मिड डे मील खाने से 80 छात्र बीमार, दाल में मिली मरी हुई छिपकली

हावेरी जिले के सरकारी स्कूल में मध्यान भोजन खाने से बिगड़ी छात्रों की तबीयत, दो बच्चों की हालत नाजुक, 78 छात्रों को मिली अस्पताल से छुट्टी, दोषियों पर सख्त कार्रवाई के आदेश

Updated: Dec 28, 2021, 01:47 PM IST

कर्नाटक के सरकारी स्कूल में मिड डे मील खाने से 80 छात्र बीमार, दाल में मिली मरी हुई छिपकली
Photo Courtesy: Asianet News Hindi

हावेरी। कर्नाटक में छात्रों की जान से खिलवाड़ का मामला सामने आया है। हावेरी जिले के एक स्कूल में मध्यान भोजन खाने से 80 छात्रों की तबीयत खराब हो गई। खाने में परोसे गए सांबर में मरी हुई छिपकली मिलने की पुष्टि हुई है। घटना रानीबेन्नूर के पास वेंकटपुरा टांडा गांव के सरकारी स्कूल की है। जहां 27 दिसंबर को स्कूली छात्रों को खाना बांटा गया था। वह खाना खाने के बाद एक-एक करके 80 छात्रों की तबीयत खराब हो गई थी।

सभी छात्रों को नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया, दो की हालत गंभीर है। सभी छात्रों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। कई छात्र इलाज के बाद ठीक हो गए और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

और पढ़ें: भोपाल में कड़ाके की ठंड में 53 घंटे पानी की टंकी पर चढ़ा रहा परिवार 

दरअसल 27 दिसंबर को छात्र स्कूल में दोपहर खाना खा रहे थे, तभी एक छात्र ने थाली में परोसे सांभर में मरी हुई छिपकली देखी। तब तक कई छात्रों ने खाना शुरू कर दिया था।

और पढ़ें: राष्ट्रवाद पर सवाल, आखिर क्यों देनी उमा भारती को सफाई

छिपकली देखकर छात्रों ने हंगामा कर दिया। थोड़ी देर में कुछ बच्चों की तबीयत बिगड़ गई, कई बच्चे उल्टी करने लगे। स्कूल प्रबंधन ने छात्रों को अस्पताल में भर्ती करवा दिया। अब जिला प्रशासन ने स्कूल प्रबंधन पर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।