Gujarat Hospital Fire: अस्पताल में आग से 8 कोरोना मरीजों की मौत

अहमदाबाद के कोविड डेडिकेटेड श्रेय अस्पताल में सुबह करीब साढ़े तीन बजे आग लगी, PM Modi ने दी आर्थिक मदद

Updated: Aug 06, 2020 05:40 PM IST

Gujarat Hospital Fire: अस्पताल में आग से 8 कोरोना मरीजों की मौत
photo courtesy : ani

अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद के नवरंगपुरा में गुरुवार तड़के एक कोविड केयर अस्पताल के आईसीयू में आग लग गई। इस अग्निकांड में आठ कोरोना पेशेंट के मारे जाने की सूचना है। अन्य भर्ती मरीज़ों को दूसरे अस्पतालों में शिफ़्ट किया गया है। मृतकों में अरविंद भावसार, नवीनलाल शाह, लीलावती शाह, आयशाबेन तिरमीश, मनुभाई रामी, ज्योति सिंधी, नरेंद्र शाह और आरिफ मंसूर शामिल हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री के राष्ट्रीय राहत कोष से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। घायलों को 50,000 रुपए की मदद दी जाएगी। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नवरंगपुरा के कोविड डेडिकेटेड श्रेय अस्पताल में सुबह करीब साढ़े तीन बजे आग लगी। आग आईसीयू में तेज़ी से फैली इससे अस्पताल में हड़कंप मच गया। मरीज इधर-उधर भागने लगे। फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला। आग पर काबू पा लिया गया है। आग की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार इस अग्निकांड में आठ कोरोना मरीजों की मौत हुई है। मरने वाले सभी मरीज कोविड पॉजिटिव बताए जा रहे हैं। इसमें 5 पुरुष और 3 महिलाएं शामिल हैं। 50 से ज्यादा मरीजों को फायर ब्रिगेड की टीमों ने रेस्क्यू कर लिया। 

पीएम मोदी ने हादसे पर संवेदना प्रकट करते हुए ट्वीट किया है कि अहमदाबाद के अस्पताल में आग लगने से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना है। घायल लोगों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। इस घटना को लेकर गुजरात के सीएम विजय रूपाणी और अहमदाबाद के मेयर से बात की है। प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।