24 में बीजेपी को 35 सीट मिल गई तो ममता सरकार उखड़ जाएगी, गृह मंत्री अमित शाह ने सरकार गिराने की दी धमकी

बीरभूम में अमित शाह बीजेपी कार्यालय की आधारशिला रखने पहुंचे थे, यहीं पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने सीएम ममता के ख़िलाफ़ जमकर निशाना साधा, अमित शाह ने कहा कि दीदी का भतीजा कभी सीएम नहीं बन पाएगा

Updated: Apr 14, 2023, 07:51 PM IST

कोलकाता। शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के बीरभूम में एक सभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ा दावा किया। उन्होंने जनता से आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 35 सीट पर जीत दिलाने की अपील करते हुए राज्य की ममता सरकार को गिराने की धमकी दे दी। अमित शाह ने कहा कि अगर 2024 में बीजेपी को 35 सीटें मिल जाती हैं तो 2025 की ज़रूरत ही नहीं पड़ेगी। 

बीरभूम में अमित शाह बीजेपी के कार्यालय की आधारशिला रखने पहुंचे थे। भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होने के बाद अमित शाह ने एक सभा को संबोधित किया। जिसमें उन्हों पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर एक के बाद एक हमले बोले। 

अमित शाह ने कहा कि आप 24 में बीजेपी को 35 सीटें दे दीजिए फिर 25 की ज़रूरत ही नहीं पड़ेगी। ममता दीदी की सरकार अपने आप उखड़ जाएगी। गृह मंत्री ने यही दावा हाल ही में बिहार के नवादा में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भी किया था। अमित शाह ने कहा था कि बिहार की महागठबंधन की सरकार 2024 के लोकसभा चुनाव के तुरंत बाद ही गिर जाएगी। 

पश्चिम बंगाल में अमित शाह ने ममता सरकार को गिराने के साथ-साथ सीएम ममता पर उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी को लेकर भी निशाना साधा। अमित शाह ने कहा कि दीदी का भतीजा कभी सीएम नहीं बन पाएगा। वहीं राज्य में ईडी की कार्रवाई को लेकर अमित शाह ने कहा कि ममता सरकार में घोटाले इतने बड़े स्तर पर हुए कि ईडी को करोड़ों रुपए ट्रकों में भर कर ले जाने पड़े। 

पश्चिम बंगाल में लोकसभा की कुल 42 सीटे हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने यहां 18 सीटों पर जीत हासिल कर सभी को चौंका दिया था। हालांकि 2021 में विधानसभा चुनावों के दौरान बीजेपी ने इस जीत को दोबारा भुनाने का प्रयास किया लेकिन सीएम ममता लगातार तीसरी बार राज्य की सत्ता पर काबिज़ होने में सफल हो गईं। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद टीएमसी छोड़ पर बीजेपी में आए मुकुल रॉय ने भी बीजेपी से किनारा कर लिया और बीजेपी में शामिल हो गए। रॉय के अलावा कई अन्य नेता भी वापस टीएमसी में चले गए। बाबुल सुप्रियो ने भी अंत में टीएमसी का दामन थाम लिया और वर्तमान में वह ममता सरकार मंत्री हैं।