कैश फॉर क्वेरी मामले में महुआ मोइत्रा के खिलाफ बड़ा एक्शन, कोलकाता सहित कई ठिकानों पर छापेमारी

महुआ मोइत्रा के कोलकाता स्थित आवासों और उसने जुड़े अन्य ठिकानों पर सीबीआई छापेमारी कर रही है। एक दिन पहले ही महुआ मोइत्रा के खिलाफ सीबीआई ने केस दर्ज किया था।

Updated: Mar 23, 2024, 05:19 PM IST

कोलकाता। लोकसभा चुनाव से पूर्व विपक्षी नेताओं के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का कार्रवाई जारी है। इसी क्रम में शनिवार को तृणमूल कांग्रेस की नेता और पूर्व लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा के ठिकानों पर सीबीआई ने सुबह-सुबह छापेमारी की है। कैश फॉर क्वेरी से जुड़े मामले में सीबीआई ने एक दिन पहले में केस दर्ज किया था, जिसके बाद आज ये छापे मारे गए हैं। 

और पढ़ें:MP News: धार के गणपति घाट पर ट्रेलर में लगी भीषण आग, वाहन चालक ने कूद कर बचाई अपनी जान

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीबीआई अधिकारियों ने शनिवार को महुआ से जुड़े कोलकाता सहित कई अन्य लोकेशन में रेड की। कोलकाता के अलीपुर इलाके में स्थित महुआ के पिता दीपेन्द्रलाल मोइत्रा के फ्लैट पर भी सीबीआई की टीम पहुंची।

सीबीआई अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई ने शनिवार को कथित कैश-फॉर-क्वेरी मामले में कोलकाता सहित कई स्थानों पर पूर्व टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के परिसरों की तलाशी ली। उन्होंने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी की टीमें शनिवार तड़के कोलकाता और अन्य शहरों में मोइत्रा के आवास पर पहुंचीं, तलाशी कार्यवाही की जानकारी दी और ऑपरेशन शुरू किया।

दरअसल, लोकपाल ने 19 मार्च को केश फॉर क्वेरी केस को लेकर CBI को जांच करने के आदेश दिए थे। साथ ही कहा था कि 6 महीने में केस की रिपोर्ट फाइल कीजिए और हर महीने स्टेटस रिपोर्ट भी पहुंचाइए। लोकपाल के आदेश के बाद CBI ने 21 मार्च को महुआ के खिलाफ FIR दर्ज की थी। 

महुआ ने 2016 में पहला चुनाव पश्चिम बंगाल के करीम नगर विधानसभा से जीता था। 2019 में वे TMC के टिकट पर कृष्णानगर से लोकसभा चुनाव लड़ी और जीती थीं। इसी केस में महुआ की 8 दिसंबर 2023 को सांसदी गई थी।