2024 में देश से बीजेपी का सफाया करना है, लालू यादव ने केंद्र सरकार को उखाड़ फेंकने का किया आह्वान

लालू यादव ने कहा कि बीजेपी की मानसिकता खतरनाक है? उन्होंने कहा कि 2024 में देश को और मजबूत करना है।

Updated: Feb 26, 2023, 03:49 AM IST

पूर्णिया। बिहार के पूर्णिया में आयोजित महागठबंधन की रैली हुई। हाल ही में किडनी का इलाज कराकर सिंगापुर से लौटे RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रैली को संबोधित किया। इस दौरान लालू यादव ने कहा कि हमें देश और संविधान को बचाना है। बीजेपी का 2024 में देश से सफाया करना है। आज देश टुकड़े टुकड़े होने की कगार पर है। साथ ही कहा कि बीजेपी RSS का मुखौटा है।

रैली को संबोधित करते हुए लालू यादव ने कहा कि बीजेपी की मानसिकता खतरनाक है। उन्होंने कहा कि 2024 में देश को और मजबूत करना है। साथ ही कहा कि नरेंद्र मोदी वही करते हैं, जो RSS चाहता है। हम एकजुट रहेंगे तो देश बचेगा। बिहार के संदेश का देश में असर होता है। 2015 का इतिहास दोहराना है।
 लालू ने आरोप लगाया कि भाजपा और आरएसएस दोनों ‘‘आरक्षण के खिलाफ'' हैं और संविधान को बदलने और आरक्षण को समाप्त करने की कोशिश कर रहे हैं। हमारी लड़ाई आरएसएस की विचारधारा से है। भाजपा आरएसएस के निर्देशों का पालन कर रही है।

यह भी पढ़ें: गद्दारों ने दिया लक्ष्मीबाई को धोखा, बीजेपी सांसद केपी यादव का सिंधिया पर हमला

लालू प्रसाद ने कहा, ‘‘आरएसएस विचारक एम एस गोलवलकर ने अपनी पुस्तक ‘‘बंच ऑफ थॉट्स'' में दलितों और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लिए आरक्षण का विरोध किया था। भाजपा के लोग ‘‘बंच ऑफ थॉट्स'' में जो लिखा उसके अनुसार कार्य करते हैं। भाजपा पूरी तरह से बेनकाब हो गई है। मुझे विश्वास है कि 2024 के लोकसभा चुनाव और 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा का सफाया हो जाएगा।"

इस दौरान लालू प्रसाद ने अपने स्वास्थ्य के बारे में बात करते हुए कहा, ‘‘हालांकि मैं इस रैली में शामिल होना चाहता था लेकिन मेरी स्वास्थ्य स्थिति ने मुझे इसकी अनुमति नहीं दी। मैं ठीक हो रहा हूं। आपकी प्रार्थनाओं और शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद। मैं हमेशा अपनी बेटी रोहिणी आचार्य का एहसानमंद रहूंगा जिसने अपनी एक किडनी मुझे दान की।"