अति आत्मविश्वास के चक्कर में बंगाल चुनाव हार गई बीजेपी, शुभेंदु अधिकारी का छलका दर्द

शुभेंदु अधिकारी ने बंगाल में हार का ठीकरा अपनी ही पार्टी के नेताओं के ऊपर फोड़ा, अधिकारी ने कहा कि बीजेपी के नेता चुनाव से पहले ही अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हो गए, लेकिन इसके लिए जमीनी स्तर पर जो काम किया जाना था, वो किसी ने नहीं किया

Publish: Jul 19, 2021, 10:10 AM IST

अति आत्मविश्वास के चक्कर में बंगाल चुनाव हार गई बीजेपी, शुभेंदु अधिकारी का छलका दर्द

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में तमाम दावों के बाद भी करारी हार का स्वाद चखने वाली बीजेपी को अब तक अपनी हार गले नहीं उतर रही है। टीएमसी से बीजेपी में गए शुभेंदु अधिकारी ने बंगाल चुनाव में हार का ठीकरा बीजेपी के ही नेताओं पर फोड़ा है। अधिकारी ने कहा कि बंगाल में बीजेपी की हार बीजेपी नेताओं के अति आत्मविश्वास के कारण हुई। अधिकारी ने यह भी आरोप लगाया कि पार्टी के कई नेताओं ने बीजेपी को जीत दिलाने के लिए जमीनी स्तर पर काम नहीं किया। 

शुभेंदु अधिकारी का यह दर्द पूर्वी मेदिनीपुर के चांदीपुर इलाके में पार्टी की एक मीटिंग को संबोधित करते हुए छलका। शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि चुनाव से पहले ही बीजेपी के नेताओं को लगने लगा कि बीजेपी चुनाव में 170 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करेगी। लेकिन किसी भी व्यक्ति ने इसको लेकर जमीनी स्तर पर काम नहीं किया। जो कि पश्चिम बंगाल चुनाव में बीजेपी की हार में एक बड़ा कारण बना। अधिकारी ने कहा कि हमने चुनाव के पहले दो चरणों में तो अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन इसके बाद ओवरकॉन्फिडेंस के चक्कर में हम मात खा गए। 

शुभेंदु अधिकारी का यह बयान मीडिया में आने के बाद तृणमूल कांग्रेस ने अधिकारी के बयान पर चुटकी ली है। टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा है कि शुभेंदु किसे दोष दे रहे हैं? वे खुद चुनाव प्रचार के दौरान यह दावा करते फिर रहे थे कि बीजेपी कम से कम 180 सीटें जीतेगी। घोष ने कहा कि असल में बीजेपी या शुभेंदु को बंगाल की नब्ज नहीं पता है। जबकि टीएमसी बंगाल की नब्ज़ से अच्छी तरह से वाकिफ है।